सिख लड़की के धर्मांतरण मुद्दे पर अमरेंद्र व इमरान आमने-सामने, कैप्टन ने पीड़ित परिवार को दी ऑफर

Edited By Tanuja,Updated: 03 Sep, 2019 10:09 AM

sikh girl s forced conversion  caption amarinder urges imran khan

आतंकवाद,370 मुद्दे व आर्थिक मंदहाली जैसे गंभीर मुद्दों पर घिरा पाकिस्तान अब हिंदू व सिख लड़कियों के जबरन धर्म परिवर्तन मामले में फंसा हुआ है...

इस्लामाबादः आतंकवाद, 370 मुद्दे व आर्थिक मंदहाली जैसे गंभीर मुद्दों पर घिरा पाकिस्तान अब हिंदू व सिख लड़कियों के जबरन धर्म परिवर्तन मामले में फंसा हुआ है। इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री इमरान खानव पंजाबके मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह आमने- सामने आ गए हैं। इमरान ने धर्मांतरण मुद्दे से सिखों का ध्यान हटाने के लिए सोमवार को कहा कि करतारपुर आने वाले सिख श्रद्धालुओं की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाएगा। इस पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि पाक में सिख लड़की को अगवा कर जबरन निकाह कराया गया, इमरान उस पीड़िता की तो कोई मदद कर नहीं सके। लड़की को अभी तक इंसाफ नहीं मिला।

PunjabKesari

कै. अमरेंद्र ने सिख लड़की परिवार को दी ऑफर
कै. अमरेंद्र सिंह ने ट्वीट किया, ‘‘घटना के कई दिन बीत गए, लेकिन इमरान खान अब तक पीड़िता जगजीत कौर की मदद करने में असफल रहे हैं। उस पीड़ित लड़की को मैं अपना पूरा सहयोग देना चाहता हूं। अगर पीड़िता और उसका परिवार पंजाब में रहना चाहे तो, मुझे बहुत खुशी होगी।’’ उधर इमरान ने कहा, ‘‘करतारपुर और ननकाना साहिब मुस्लिमों के मक्का और मदीना की तरह ही पवित्र तीर्थ स्थान हैं। मैं वादा करता हूं कि यहां आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की तकलीफ नहीं होने देंगे और उन्हें सुरक्षा देंगे। यह हमारा कोई समर्थन नहीं है, बल्कि यह तो हमारा कर्तव्य है।’’

PunjabKesari

पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय की सुरक्षा की मांग
बता दें कि पाकिस्तान में दो हफ्ते के अंदर सिख और हिंदू समुदाय की दो लड़कियों का धर्म परिवर्तन कराने के मामले सामने आए हैं। इसके विरोध में सिख समुदाय ने सोमवार को दिल्ली में प्रदर्शन किया। इस दौरान पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगे। सभी ने प्रधानमंत्री इमरान खान से पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय की सुरक्षा की मांग की।

PunjabKesari
सिख पीड़िता को लेकर झूठ बोल रहा पाक
पाकिस्तान के ननकाना साहिब में एक सिख परिवार ने आरोप लगाया है कि उनकी 19 साल की बेटी को 27 अगस्त की रात अगवा कर जबरन धर्म परिवर्तन करवाया गया। इसके बाद लड़की का एक मुस्लिम लड़के से निकाह करा दिया। कथित तौर पर पीड़िता 30 अगस्त को मिल गई थी वकोर्ट के आदेश पर उसे शेल्टर होम भेज दिया है। पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर एक को गिरफ्तार किया है। पाक पुलिस ने झूठा दावा किया कि लड़की अगवा नहीं हुई बल्कि उसने मर्जी से भागकर निकाह किया।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!