जम्मू कश्मीर में परिसीमन कवायद से दूर रहें सिख: एपीएससीसी

Edited By Monika Jamwal,Updated: 24 Feb, 2021 02:15 PM

sikhs should stay away from delimitation exercise in jammu and kashmir apscc

ऑल पार्टीज़ सिख कोओर्डिनेशन कमेटी (एपीएससीसी) के अध्यक्ष जगमोहन सिंह रैना ने सिखों से परिसीमन कवायद से दूर रहने को कहा क्योंकि जम्मू कश्मीर में समुदाय के लिए आरक्षण नहीं है।


श्रीनगर: ऑल पार्टीज़ सिख कोओर्डिनेशन कमेटी (एपीएससीसी) के अध्यक्ष जगमोहन सिंह रैना ने सिखों से परिसीमन कवायद से दूर रहने को कहा क्योंकि जम्मू कश्मीर में समुदाय के लिए आरक्षण नहीं है। रैना ने कहा कि परिसीमन आयोग के सदस्यों से मिलने का कोई मतलब नहीं है, क्योंकि केंद्र शासित प्रदेश में अल्पसंख्यकों के मुद्दों के प्रति लोगों में उदासीनता है। उन्होंने कहा कि अगर अल्पसंख्यकों को साथ नहीं लिया गया तो आयोग अपनी विश्वसनीयता खो देगा।

 

रैना ने कहा, "समुदाय के सदस्यों से निर्वाचन क्षेत्रों के परिसीमन की किसी भी प्रक्रिया से दूर रहने की अपील करता हूं। उन्हें इस प्रक्रिया में तभी हिस्सा लेना चाहिए जब जम्मू-कश्मीर विधानसभा में कुछ सीटें अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षित हों।" सिख नेता ने कहा कि कश्मीर और जम्मू, दोनों ही क्षेत्रों में कई सीटों पर सिख मतदाताओं की काफी संख्या है और उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करने में उनका वोट अहम होता है।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!