राफेल विवाद: सीतारमण की राहुल गांधी को चुनौती, कहा- माफी मांगो या इस्तीफा दो

Edited By vasudha,Updated: 06 Jan, 2019 05:36 PM

sitharaman give challenge to rahul gandhi about rafale deal

राफेल डील के मुद्दे पर कांग्रेस और भाजपा के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। लोकसभा में राहुल गांधी के एक-एक सवालों का जवाब देने के बाद अब रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से राफेल डील को लेकर सबूत पेश किए हैं...

नेशनल डेस्क: राफेल डील के मुद्दे पर कांग्रेस और भाजपा के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। लोकसभा में राहुल गांधी के एक-एक सवालों का जवाब देने के बाद अब रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से राफेल डील को लेकर सबूत पेश किए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष को माफी मांगने या इस्तीफा देने की चुनौती दी है। 
PunjabKesari

रक्षा मंत्री ने रविवार को ट्वीट कर राफेल डील की पूरी जानकारी दी। उन्होंने दस्तावेज जारी कर दावा किया है कि 2014-18 के बीच HAL ने 26570.8 करोड़ के सौदे साइन किए हैं। जबकि 73000 करोड़ की डील पाइपलाइन में हैं। सीतारमण ने राहुल को चुनौती देते हुए कहा कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष अब संसद के सामने देश से माफी मांगेंगे और इस्तीफा देंगे? 

PunjabKesari
दरअसल राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन पर आरोप लगाया कि उन्होंने झूठ बोला कि हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड को एक लाख करोड़ रुपये की खरीद का आदेश दिया गया है। जबकि एचएएल का कहना है कि उसे ‘एक पैसा भी नहीं मिला। कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भी आरोप लगाया था कि उन्होंने अपने सूट-बूट वाले दोस्तों की मदद करने के लिए एचएएल को कमजोर किया है। 

PunjabKesari
गौरतलब है कि एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि रक्षा क्षेत्र की सरकारी कंपनी एचएएल वित्तीय संकट से जूझ रही है और अपने कर्मियों को तनख्वाह देने के लिए धन उधार लेने को मजबूर है। इस रिपोर्ट के मुताबिक HAL के एक अधिकारी ने कहा था कि एक लाख करोड़ रुपए में से एचएएल को एक पैसा भी नहीं मिला क्योंकि किसी आदेश पर हस्ताक्षर ही नहीं किए गए। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!