राज्यसभा में चल रही थी कार्रवाई, अचानक वोटिंग पैनल से निकलने लगा धुआं

Edited By Seema Sharma,Updated: 29 Jul, 2019 01:57 PM

smoke from the voting panel in rajya sabha

राज्यसभा में सत्तापक्ष की बेंचों में से एक बेंच पर लगे वोटिंग पैनल के तार से धुआं निकलने की वजह से सोमवार को सदन की बैठक शुरू होने के 10 मिनट बाद ही 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई।

नई दिल्ली: राज्यसभा में सत्तापक्ष की बेंचों में से एक बेंच पर लगे वोटिंग पैनल के तार से धुआं निकलने की वजह से सोमवार को सदन की बैठक शुरू होने के 10 मिनट बाद ही 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई। उच्च सदन की बैठक शुरू होने पर पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राज्यसभा के पूर्व सदस्य एस जयपाल रेड्डी के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद इंडोनेशिया में आयोजित बॉक्सिंग की एक स्पर्धा में पदक जीतने के भारतीय खिलाड़ियों को बधाई दी गई।

 

इसी दौरान कृषि राज्य मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला, वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला और भाजपा सदस्य के एल अल्फोन्स ने अपनी सीट पर लगे एक माइक कन्सोल सह वोटिंग पैनल से धुआं निकलने की शिकायत की। सभापति एम वेंकैया नायडू ने सदस्यों से कहा कि वे दहशत में न आएं और वहां से हट जाएं। रूपाला, शुक्ला और अल्फोन्स वहां से हट कर दूसरी सीट की तरफ चले गए।

 

इसी बीच सदन के नेता थावर चंद्र गहलोत, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और राज्यसभा के महासचिव देश दीपक वर्मा उस सीट के करीब पहुंच गए जिस सीट के वोटिंग पैनल के तार से धुआं निकल रहा था। सभापति ने सीट के करीब जा रहे सदस्यों से वहां एकत्र न होने के लिए कहा। उन्होंने राज्यसभा के कर्मियों से समस्या का हल निकालने को कहा और 11 बज कर 10 मिनट पर बैठक को 15 मिनट के लिए स्थगित कर दिया।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!