बेटी पर लगे आरोपों पर भड़कीं स्मृति ईरानी, बोलीं- मेरा कसूर इतना कि राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा

Edited By Yaspal,Updated: 23 Jul, 2022 07:54 PM

smriti irani hit back at congress over the allegations against her daughter

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के इस आरोप को दुर्भावनापूर्ण बताते हुए शनिवार को खारिज कर दिया कि उनकी बेटी गोवा में एक अवैध बार चलाती है

नेशनल डेस्कः केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के इस आरोप को दुर्भावनापूर्ण बताते हुए शनिवार को खारिज कर दिया कि उनकी बेटी गोवा में एक अवैध बार चलाती है। ईरानी ने दावा किया कि नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया और राहुल गांधी की ‘‘5,000 करोड़ रुपये की लूट'' पर उसकी मां के मुखर रुख के कारण एक कॉलेज छात्रा (केंद्रीय मंत्री की पुत्री) को निशाना बनाया गया है।

ईरानी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कांग्रेस ने उनकी बेटी के चरित्र पर प्रहार किया और उसे ‘‘क्षत विक्षत‘‘ किया। उन्होंने विपक्षी दल कांग्रेस को किसी भी गलत काम का सबूत दिखाने की चुनौती दी। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि उनकी 18 वर्षीय बेटी कॉलेज की प्रथम वर्ष की छात्रा है और कोई बार नहीं चलाती।

सांसद ईरानी ने कहा, ‘‘मेरी बेटी की गलती यह है कि उसकी मां ने सोनिया और राहुल गांधी द्वारा 5,000 करोड़ रुपये की लूट पर एक संवाददाता सम्मेलन करती है। उसकी गलती यह है कि उसकी मां ने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा।'' भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता ईरानी ने राहुल गांधी को 2024 में फिर से अमेठी लोकसभा सीट से लड़ने की चुनौती दी और संकल्प लिया कि वह उन्हें फिर से परास्त करेंगी। उन्होंने आरोप पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा, ‘‘मैं कानून की अदालत और लोगों की अदालत में जवाब मांगूंगी।''

कांग्रेस ने शनिवार को आरोप लगाया कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की पुत्री गोवा में "गैरकानूनी बार" चला रही हैं। मुख्य विपक्षी दल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यह भी आग्रह किया कि वह केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री को बर्खास्त करें। कांग्रेस ने एक कागजात जारी करते हुए दावा किया कि आबकारी विभाग की ओर से स्मृति ईरानी की पुत्री को ‘कारण बताओ नोटिस' जारी किया गया था और जिस अधिकारी ने नोटिस दिया था उसका कथित तौर पर तबादला किया जा रहा है। कांग्रेस ने इसे एक ‘‘बहुत गंभीर मुद्दा'' करार दिया। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!