Video:बच्चे के हाथ से मोबाइल फोन छीनना मां को पड़ा महंगा...घर की कर दी ऐसी हालत खड़े हो जाएंगे रोंगटे

Edited By Anu Malhotra,Updated: 16 Sep, 2022 01:48 PM

snatching the mobile phone from the child s hand cost the mother dear

आज के इस आधुनिक युग में जहां टेक्नाॅलजी ने बड़े से बड़े काम को आसान कर दिया है तो वहीं इस तकनीक ने लोगों की निजी जिंदगी को भी प्रभावित किया है। आज के दौर में एक स्मार्टफोन न केवल फोन काॅल की सुविधा देने के लिए है ब्लकि इस गैजेट के जरिए लोग अपना...

नेशनल डेस्क: आज के इस आधुनिक युग में जहां टेक्नाॅलजी ने बड़े से बड़े काम को आसान कर दिया है तो वहीं इस तकनीक ने लोगों की निजी जिंदगी को भी प्रभावित किया है। आज के दौर में एक स्मार्टफोन न केवल फोन काॅल की सुविधा देने के लिए है ब्लकि इस गैजेट के जरिए लोग अपना बिजनेस, टूर, जाॅब शिक्षा सहित कई बड़े-बड़े कामों को मिनटों में हल कर लेते हैं। लेकिन इस बदलते दौर में इसका सबसे बुरा प्रभाव बच्चों पर पड़ा है खासतौर कोरोना महामारी के दौरान शुरू की गई आनलाइन शिक्षा के बाद। 

आपकों बता दें कि मोबाइल की बुरी लत बच्चों के दिमाग पर इतना गहरा प्रभाव डाल रहा है कि उन्हें अपना होशो-हवास ही नहीं रहता जिससे वह चिड़चिड़े और खतरनाक गुस्से के शिकार हो रहे है कुछ ऐसा ही एक गंभीर मामला सामने आया है।

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें बताया गया है कि एक मां द्वारा बच्चे से फोन छीनने पर घर की क्या हालत की गई। दरअसल आईपीएस अधिकारी दिपांशू काबरा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है, इसमें एक महिला को रोते हुए सुना जा सकता है जो अपने मोबाइल पर घर के बूरे हालात को दिखाते देखी जा रही है। वीडियो में घर में हुई तोड़फोड़ को देख अंदाजा लगाया जा रहा है कि किसी चोर या फिर डकैत ने उनके घर का इतना बूरा हाल किया है। 

 वीडियो को शेयर करने के साथ दीपांशू ने कैप्शन में लिखा, घर पर ये तबाही 15 वर्षीय बच्चे ने मचाई क्योंकि उसकी मां ने उसका मोबाइल फ़ोन ले लिया था. दृश्य देखकर स्पष्ट है कि माता-पिता के लिए आज की पीढ़ी को मोबाइल एडिक्शन से बचने और इमोशंस और एक्शन्स पर नियंत्रण रखने की सीख, परवरिश में देना कितना जरूरी है।  

वीडियो देख आप भी अंदाजा लगा सकते है कि मोबाइल छीनने पर एक छोटे से बच्चे ने पूरे घर में की गई तोड़ फोड़ कितनी भयानक है। बच्चे ने घर में लाखों का नुकसान किया इतना ही नहीं घरे के कांच टीवी पत्थर की सेल्फ तक तोड़ डाली। वहीं वीडियो देख यूजर्स अपने बच्चों को मोबाइल के लत से बचाने की बात कह रहे हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!