कांग्रेस ने खोला राज, इसलिए बार-बार विदेश जा रहे हैं राहुल गांधी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 08 Sep, 2017 11:30 AM

so  rahul gandhi is going abroad again and again

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सभी राजनीति पार्टियां अभी से तैयारियों में जुट गई हैं। कांग्रेस किसी भी हाल में इस बार शिकस्त का सामना नहीं करना चाहती।

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सभी राजनीति पार्टियां अभी से तैयारियों में जुट गई हैं। कांग्रेस किसी भी हाल में इस बार शिकस्त का सामना नहीं करना चाहती। इसी के चलते राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने पटना में 'भाजपा भगाओ, देश बचाओ' महारैली का आयोजन किया था जिसमें कांग्रेस की ओर से गुलाम नबी आजाद शामिल हुए थे तो वहीं ममता बनर्जी और शरद यादव ने भी शिरकत की थी। वहीं कांग्रेस इन चुनावों में पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को बड़ा काम सौंपने जा रही है। पार्टी सूत्रों की मानें तो कांग्रेस राहुल गांधी को प्रधानमंत्री का चेहरा बनाकर चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी में है।


इसलिए विदेश टूर पर जा रहे हैं राहुल
प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी को टक्कर देने के लिए कांग्रेस राहुल को तैयार कर रही है। दरअसल पिछले एक महीने से राहुल के कई विदेशी दौरे पर जा चुके हैं। ये सारे दौरे राहुल गांधी के स्टडी टूर हैं जिनसे उन्हें नए आइडिया और टेक्नोलॉजी के बारे में जानकारी मिल सके। हाल ही में राहुल ने नोर्व का दौरा किया था जहां पर वे पोलर इंस्टीट्यूट, प्रौद्योगिकी केंद्र Mongstad,जलवायु परिवर्तन का मुकाबला करने के लिए दुनिया की सबसे बड़ी सुविधा, और उद्यमियों और गणमान्य व्यक्तियों के साथ बैठक में शामिल हुए थे।


युवाओं पर फोकस
इन बैठकों में राहुल ने नागरिक मुद्दे से लेकर नॉर्वे के तेल संपत्ति तक के मुद्दों पर चर्चाएं की थीं। अब राहुल सिलिकॉन वैली जाने की तैयारी कर रहे हैं जहां पर वे आर्टिफिशल इंटेलिजेंस के शोधकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। साथ ही वे बर्केले स्थित कैलिफॉर्निया विश्वविद्यालय में एक कांफ्रेंस को संबोधित करेंगे जिसमें वे ‘India at70: Reflection On The Path Forward’के ऊपर भाषण देंगे। दरअसल इन स्टडी टूर के आधार पर राहुल देश में नए आइडिया लाना चाहते हैं ताकि युवाओं को लुभा सकें। चुनावों को लेकर आज का यूथ काफी एक्टिव हो गया है। इसका उदाहरण लोकसभा चुनाव 2014 में देखने को मिला था जब देश में मोदी की लहर चली। पार्टी के जनरल सेक्रेटरी सीपी जोशी ने कहा कि राहुल के इन टूर से देश को फायदा पहुंचेगा। नई तकनीकियों को समझने और पहचानने के बाद राहुल नई नितियों को प्रभावित करने में सक्षम होंगे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!