नहीं मिला प्यार तो सोशल साइट पर प्रेमिका की डाली तस्वीरें

Edited By Anil dev,Updated: 19 Jul, 2018 10:39 AM

social site ankita sun marriage

मैं तुम्हें भूल जाऊं ये हो नहीं सकता, तुम मुझे भूला दो यह मैं होने नहीं दूंगा। यह सिर्फ फिल्मी डायलॉग ही नहीं बल्कि एक तरफा प्यार की दीवानगी की हद है, जो कई बार दुसरे व्यक्ति की जिंदगी बर्बाद करने के लिए काफी होती है।

नई दिल्ली(अनामिका सिंह): मैं तुम्हें भूल जाऊं ये हो नहीं सकता, तुम मुझे भूला दो यह मैं होने नहीं दूंगा। यह सिर्फ फिल्मी डायलॉग ही नहीं बल्कि एक तरफा प्यार की दीवानगी की हद है, जो कई बार दुसरे व्यक्ति की जिंदगी बर्बाद करने के लिए काफी होती है। 

प्रेमी ने डाल दी सोशल साइट पर तस्वीरें
पहले प्यार में प्रेमी-प्रेमिका के घर के चक्कर काटते थे। लेकिन आजकल के प्रेमी अपना प्यार ना मिलने पर प्रेमिका की तस्वीरें सोशल साइट पर डाल देते हैं। ऐसा ही मामला दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) में भी देखने को मिला। जहां एक लड़की ने गुहार लगाई की उसके प्रेमी ने उसकी तस्वीरें सोशल साइट पर डाल दी हैं और मिलने के लिए लगातार ब्लैकमेल कर रहा है। यदि ये बात खुली तो उसकी नई-नई शादी टूट जाएगी। मामला एंड्रयूज गंज में रहने वाली लड़की अंकिता(परिवर्तित नाम) का है। अंकिता की शादी दो महीने पहले ही हुई है। लेकिन अंकिता का अतीत उसका पीछा नहीं छोड़ रहा है। अंकिता की दोस्ती शादी से पहले वेस्ट सागरपुर के जगदम्बा विहार में रहने वाले सूरज(परिवर्तित नाम) से थी।

 तस्वीरों को लेकर दबाव बनाने लगा सूरज
 दोस्ती धीरे-धीरे गहरा गई और दोनों ने एकसाथ कई तस्वीरें व वीडियो बनाई। अंकिता की शादी के बाद सूरज इन तस्वीरों को लेकर दबाव बनाने लगा और धमकाने लगा कि यदि संबंध तोड़ा तो तुम्हारे पति व रिश्तेदारों को यह तस्वीरें भेज दूंगा और पोर्न साइट पर डाल दूंगा। अंकिता ने बताया कि जब वो नहीं मानी तो सूरज ने सोशल मीडिया पर अकाउंट बनाकर फोटो व वीडियो डाल दी, जिसे उसके पति ने देख लिया। लड़ाई-झगड़े के बाद जब अंकिता को कुछ नहीं सुझा तो किसी के राय से उसने डीसीडब्ल्यू में अपील की। डीसीडब्ल्यू ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एसीपी साइबर क्राइम सेल को पत्र लिखा। उसके बाद साइबर सेल ने कार्रवाई करते हुए पहले फर्जी अकाउंट को तुरंत डिलीट करवाया। अंकिता ने बताया कि सूरज के धमकाने से वो काफी मानसिक तनाव में थी, उसे लग रहा था कि उसका घर टूट जाएगा।

बढ़ रहा है साइबर क्राइम: प्रोमिला गुप्ता
डीसीडब्ल्यू की सदस्य प्रोमिला गुप्ता ने बताया कि हर महीने साईबर क्राइम के केसों की संख्या बढ़ती जा रही है। लड़कियों को डराने व ब्लैकमेल करने के लिए सोशल मीडिया का नाजायज फायदा कुछ गलत लोग उठा रहे हैं।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!