कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस का सोशल वार, राहुल के मंदिर दर्शन को किया प्रचारित

Edited By Seema Sharma,Updated: 22 Apr, 2018 01:26 PM

social war in karnataka election

फरवरी में जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कर्नाटक आए थे तो उससे एक सप्ताह पहले ही करीब सोशल मीडिया में पारंगत करीब 10 लोगों की टीम ने बेंगलुरु में डेरा डाल दिया था। उन्हें जिम्मेदारी दी गई थी कि वे सोशल मीडिया के जरिए राहुल के आसपास के मंदिर दर्शनों...

बेंगलूरु: फरवरी में जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कर्नाटक आए थे तो उससे एक सप्ताह पहले ही करीब 10 लोगों की टीम ने सोशल मीडिया में पारंगत बेंगलुरु में डेरा डाल दिया था। उन्हें जिम्मेदारी दी गई थी कि वे सोशल मीडिया के जरिए राहुल के आसपास के मंदिर दर्शनों को प्रचारित करें। सोशल मीडिया पर प्रचार की यह मुहिम तब चर्चा में आई जब येद्दियुरप्पा के साथ बैठक में उनकी सोशल टीम ने हिंदू चुनाव नाम की नई थीम गढ़ दी। इसके बाद 8 घंटे में इस नई थीम पर करीब 3 लाख लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। इसी तरह से कांग्रेस भी सोशल मीडिया के जरिए विपक्ष पर भरपूर वार कर रही है। अगले महीने होने वाले चुनाव में राज्य में कांग्रेस, भाजपा और जी.डी.एस. ही मुख्य रूप से दावेदार हैं। इन तीनों पार्टियों ने अपनी अपनी तरफ से अच्छे-खासे लोगों की टीम सोशल मीडिया पर लगा दी है।
PunjabKesari
इसी साल की शुरुआत में मुम्बई की आइरिस नॉलेज नाम की एक संस्था के अनुसार देश की 543 सीटों में से करीब 160 सीटें ऐसी हैं जिन पर सोशल मीडिया काफी प्रभावी रहेगा। वहीं 67 सीटें ऐसी हैं जिन पर इसका प्रभाव थोड़ा कम होगा। जे.डी.एस. के सोशल मीडिया प्रचारक व एक बहुराष्ट्रीय कम्पनी में कार्यरत सी. नवीन का कहना है कि 2013 में 6 मिलियन मतदाताओं में से हमने करीब अढ़ाई लाख को अपनी तरफ सोशल मीडिया के जरिए अपने पाले में किया था। एक सूत्र का कहना है कि इसके लिए पार्टियां 50 हजार से 5 लाख रुपए प्रति माह के वेतन पर इस तरह के सोशल मीडिया एक्सपर्ट को हायर करती हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!