कुछ ऐसी हो सकती है राहुल की नई टीम

Edited By Punjab Kesari,Updated: 13 Dec, 2017 10:23 AM

some might be rahul new team

राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बन चुके हैं तथा उनकी नई टीम में कौन होगा उस पर कयास लगने शुरू हो गए हैं। कई खेमों में बंटी कांग्रेस के पुराने नेता खुद को ओल्डगार्ड बताते हैं जबकि पार्टी में खुद को युवा बताने वालों की भी कमी नहीं है। अब चर्चा यह चल रही...

जालंधर (पाहवा): राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बन चुके हैं तथा उनकी नई टीम में कौन होगा उस पर कयास लगने शुरू हो गए हैं। कई खेमों में बंटी कांग्रेस के पुराने नेता खुद को ओल्डगार्ड बताते हैं जबकि पार्टी में खुद को युवा बताने वालों की भी कमी नहीं है। अब चर्चा यह चल रही है कि आखिर वह कौन से चेहरे हैं जो राहुल गांधी के करीब रहे हैं और उनकी नई टीम में शामिल हो सकते हैं। उनमें कुछ नाम हैं जिन पर चर्चा की जा रही है :

PunjabKesari

अजय माकन: अजय माकन पूर्व केंद्रीय मंत्री हैं और राहुल गांधी के करीबी माने जाते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के आलोचक होने के बावजूद वह दिल्ली कांग्रेस प्रमुख बने। 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले उन्हें मीडिया की जिम्मेदारी दी गई थी। राहुल की टीम में अजय माकन राजनीतिक सचिव की जिम्मेदारी ले सकते हैं। इससे पहले अहमद पटेल ने सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव की जिम्मेदारी सालों निभाई है।
PunjabKesari
कनिष्क सिंह: राजनीतिक सचिव के अलावा दूसरा महत्वपूर्ण कोषाध्यक्ष का पद है। कोषाध्यक्ष पार्टी में रुपए-पैसे का हिसाब-किताब करता है। सीता राम केसरी, मोती लाल वोरा जैसे वरिष्ठ लोग इस पद पर रह चुके हैं। कनिष्क सिंह इस पद के प्रमुख दावेदार हैं। वह विश्व बैंक में काम कर चुके हैं और सालों से राहुल गांधी के साथ जुड़े रहे हैं। कनिष्क सिंह ने बहुत दिन मोती लाल वोरा के साथ भी काम किया है।

PunjabKesari

दिव्या स्पंदना: माना जाता है कि जब से दिव्या स्पंदना (राम्या) ने कांग्रेस के सोशल मीडिया का काम संभाला है, राहुल गांधी की छवि में बदलाव हुआ है। कांग्रेस की सोशल मीडिया पर पकड़ मजबूत हुई है। वह कर्नाटक से संसद सदस्य रह चुकी हैं और रिपोर्टों के मुताबिक राहुल गांधी ने उन्हें कांग्रेस सोशल मीडिया टीम के प्रमुख के तौर पर चुना। वैसे भी अगले साल कर्नाटक में चुनाव हैं। चर्चा यह भी चल रही है कि दिव्या वहां से चुनाव लड़ सकती हैं लेकिन फिलहाल वह राहुल गांधी की टीम में महत्वपूर्ण जगह पर तैनात हो सकती हैं।
PunjabKesari
सुष्मिता देव व शर्मिष्ठा मुखर्जी: सुष्मिता देव वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री संतोष मोहन देव की बेटी है। शर्मिष्ठा मुखर्जी पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी है। इन दोनों को राहुल गांधी की नई टीम में जगह मिल सकती है। मिलिंद देवरा, सचिन पायलट, जितेन प्रसाद, ज्योतिरादित्य सिंधिया: यह चारों युवा नेता सालों से राहुल गांधी के नजदीकी रहे हैं। संभावना प्रबल है कि इन्हें राहुल की नई टीम में जगह मिल सकती है।

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की नई वर्किंग कमेटी में अनुभवी
नेता अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, कमल नाथ को रख कर संतुष्ट किया जा सकता है।

सचिन राव, कौशल विद्यार्थी, अलंकार सवाई, मोहन गोपाल, सचिन राव यूथ कांग्रेस और एन.एस.यू.आई. देखते रहे हैं, तो कौशल विद्यार्थी ऑक्सफोर्ड में पढ़ चुके हैं। सचिन राव, अलंकार, कैलाश जैसे लोग राहुल गांधी के स्टाफ में महत्वपूर्ण स्थान पर तैनात हो सकते हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!