दिल्ली के वायु प्रदूषण पर सोनिया गांधी ने जताई चिंता

Edited By Yaspal,Updated: 19 Nov, 2019 08:16 PM

sonia gandhi expressed concern over delhi s air pollution

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में बिगड़ती वायु गुणवत्ता पर चिंता जताई और कहा कि इस समस्या का समाधान करने के लिए कांग्रेस सरकार ने सीएनजी संचालित सार्वजनिक परिवहन की शुरुआत की थी

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में बिगड़ती वायु गुणवत्ता पर चिंता जताई और कहा कि इस समस्या का समाधान करने के लिए कांग्रेस सरकार ने सीएनजी संचालित सार्वजनिक परिवहन की शुरुआत की थी।

इंदिरा गांधी पुरस्कार देने के लिए आयोजित कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने पर्यावरण की सुरक्षा के लिए पूर्व प्रधानमंत्री द्वारा उठाए गए कदमों का भी उल्लेख किया। शांति, निशस्त्रीकरण और विकास के लिए दिया जाने वाला यह पुरस्कार इस बार सेंटर फॉर साइंस एंड एन्वायरमेंट (सीएसई) को मिला है।
PunjabKesari
सोनिया गांधी ने कहा, “हम, जो दुनिया के सर्वाधिक प्रदूषित शहर के रूप में कुख्यात इस राजधानी में रहते हैं, जब सार्वजनिक परिवहन में संपीडित प्राकृतिक गैस (सीएनजी) को लागू किया गया तो हवा की गुणवत्ता में आए अंतर को याद कर सकते हैं।”

उन्होंने कहा, “ये बदलाव सीएसई की ठोस विशेषज्ञता और उस समय की कांग्रेस सरकार की वजह से संभव हो सका।” सीएसई की तरफ से संस्थान की महानिदेशक सुनीता नारायणन ने यह पुरस्कार प्राप्त किया।

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!