श्रीलंका के बंदरगाह कर्मचारियों ने भारत के साथ प्रस्तावित समझौते के खिलाफ किया प्रदर्शन

Edited By Tanuja,Updated: 23 Jul, 2020 05:25 PM

sri lankan port workers protest against proposed deal with india

श्रीलंका के कोलंबो बंदरगाह के कर्मचारियों ने कंटेनर टर्मिनल विकसित करने के लिए भारत के साथ प्रस्तावित समझौते का फिर से विरोध शुरू कर दिया है।

कोलंबो: श्रीलंका के कोलंबो बंदरगाह के कर्मचारियों ने कंटेनर टर्मिनल विकसित करने के लिए भारत के साथ प्रस्तावित समझौते का फिर से विरोध शुरू कर दिया है। कर्मचारियों ने प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के साथ बैठक बाद तीन जुलाई को विरोध प्रदर्शन खत्म कर दिया था। उन्होंने चेतावनी दी थी कि अगर सरकार ने किसी दूसरे देश को ईस्टर्न कंटेनर टर्मिनल (ECT) के विकास की अनुमति दी तो, वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

 

पिछली सिरिसेना सरकार ने ECT  के विकास के प्रयास तेज करने के लिये भारत और जापान के साथ सहयोग समझौते (एमओसी) पर हस्ताक्षर किये थे। यह टर्मिनल चीन द्वारा संचालित 50 करोड़ अमेरिकी डॉलर के कोलंबो इंटरनेशनल कंटेनर टर्मिनल (CICT ) के पास स्थित है।

 

भले ही पिछले साल एमओसी पर हस्ताक्षर कर दिए गए हों, लेकिन टर्मिनल के विकास के लिये एक औपचारिक समझौते पर हस्ताक्षर होने अभी बाकी हैं। ट्रेड यूनियन सरकार पर एमओसी से बाहर निकलने और इसका 100 प्रतिशत विकास श्रीलंकाई कंपनी द्वारा कराने का दबाव बना रही हैं।  

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!