Statue of Unity: देखने के लिए उमड़ रही भारी भीड़, बंद करनी पड़ी टिकट विंडो

Edited By Seema Sharma,Updated: 09 Nov, 2018 04:03 PM

statue of unity heavy rush is rising to see

गुजरात में नर्मदा जिले के केवडिया के निकट साधु बेट पर स्थापित दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति स्टैचू ऑफ यूनिटी को देखने के लिए लोगों भारी भीड़ उमड़ रही है। करीब तीन हजार करोड़ की लागत से बनी 182 मीटर ऊंची सरदार वल्लभभाई पटेल....

केवडिया: गुजरात में नर्मदा जिले के केवडिया के निकट साधु बेट पर स्थापित दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति स्टैचू ऑफ यूनिटी को देखने के लिए लोगों भारी भीड़ उमड़ रही है। करीब तीन हजार करोड़ की लागत से बनी 182 मीटर ऊंची सरदार वल्लभभाई पटेल की इस मूर्ति का अनावरण गत 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। इसने चीन के स्प्रिंगफील्ड बुद्धा की 153 मीटर ऊंची मूर्ति को पीछे छोड़ते हुए दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति होने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। पिछले दो दिन में ही इस विशालकाय मूर्ति को देखने 32 हजार लोग आए हैं। भारी भीड़ के कारण आज तो टिकट बिक्री बीच में ही बंद करनी पड़ी।
PunjabKesari
सरदार सरोवर निगम के मुख्य अभियंता पार्थिव सी. व्यास ने बताया कि गुरुवार को लगभग 17000 लोग आए थे और मूर्ति के हृदयस्थल के निकट से बाहर का नजारा देखने के लिए बनी व्यूइंग गैलरी तक अधिकतम 5000 लोगों की क्षमता से भी अधिक करीब सात हजार लोगों को ले जाया गया। आज सुबह के कुछ ही घंटों में 15000 से अधिक की भीड़ जुट जाने से टिकट खिड़की बंद करनी पड़ी और पुलिस को भी तैनात करना पड़ा। ज्ञातव्य है कि इस मूर्ति को देखने के लिए केवडयिा से विशेष बसें चलाई जा रही हैं, जो 30 रुपए प्रति यात्री लेकर उन्हें मूर्ति समेत नौ स्थानों वाले 19 किमी लंबे मार्ग से वापस यहीं लाती है।
PunjabKesari
स्टैचू ऑफ यूनिटी परिसर में जहां एकता की दीवार और संग्रहालय आदि भी हैं, प्रति वयस्क 350 रुपए और बच्चों के लिए 200 रुपए की टिकट है। अगर व्यूइंग गैलरी तक नहीं जाना हो तो 120 रुपए और 60 रुपए के टिकट हैं। पर्यटकों की भारी भीड़ के चलते यहां विशेष यातायात व्यवस्था भी लागू की गई है, जिसके तहत पर्यटकों अथवा बाहरी लोगों की कारों को केवडिया में ही रोक दिया जाता है। दिवाली के बाद की छुट्टियों के चलते यहां गुजरात, महाराष्ट्र और राजस्थान के अलावा देश के अन्य हिस्सों तथा विदेशों से भी पर्यटक आ रहे हैं। इसके पास ही फूलों की घाटी और टेंट सिटी भी बनाई गई है।

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!