11वीं कक्षा के छात्रों ने बोर्ड दफ्तर में की तोडफ़ोड़, आतंकी जाकिर मूसा समर्थक नारेबाजी की

Edited By Monika Jamwal,Updated: 14 Feb, 2019 04:48 PM

stdudents protest against jk board in kashmir

गत रात 11वीं कक्षा के परिणामों में असफल घोषित किए गए छात्रों ने गुरुवार को श्रीनगर के बेमिना इलाके में स्थित जम्मू कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (जे.के.बोस) कार्यालय में आतंकी जाकिर मूसा समर्थक नारेबाजी करते हुए तोडफ़ोड़ की।

श्रीनगर : गत रात 11वीं कक्षा के परिणामों में असफल घोषित किए गए छात्रों ने गुरुवार को श्रीनगर के बेमिना इलाके में स्थित जम्मू कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (जे.के.बोस) कार्यालय में आतंकी जाकिर मूसा समर्थक नारेबाजी करते हुए तोडफ़ोड़ की। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।  अधिकारियों के अनुसार सैंकडों छात्र जिनमें लड़कियां भी शामिल थी आज बोडऱ् कार्यालय के परिसर में इकट्ठा हुए और परिणामों में सफल घोषित किए जाने की मांग को लेकर नारेबाजी की। गुस्साएं छात्रों ने बोर्ड कार्यालय में तोडफ़ोड़ की और यहां तक उनको असफल घोषित किए जाने के कारणों को जानने के लिए गुंडागर्दी पर उतर आए। 


प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि छात्रों ने कार्यालय में आतंकी जाकिर मूसा समर्थक नारेबाजी करते हुए जमकर हंगामा किया। उन्होने प्राधिकरण पर छात्रों को असफल घोषित किए जाने से उनके कैरियर के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया। एक अधिकारी ने कहा कि हमने उन्हें कारण बताने की कोशिश की कि यह एक प्रक्रिया है और इसमें साजिश की कोई बात ही नही हैं। साथ ही गुस्साएं छात्रों ने अधिकारियों की एक बात भी नही सुनी और कार्यालय में तोडफ़ोड़ करना शुरु कर दिया। छात्रों ने कार्यालय की खिड़कियों पर पत्थर फेंके और अधिकारियों के साथ झड़प हुई। 


इस दौरान प्रदर्शन में शामिल एक छात्र ने कहा कि प्राधिकरण ने गलत मार्किंग का सहारा लिया है। कुछ छात्रों के अच्छे अंक हैं लेकिन उनको असफल घोषित किया गया है जबकि कुछ को कम अंकों के साथ सफल दिखाया गया है। हमने उनके गैर-जिम्मेदाराना रवैये के खिलाफ विरोध किया। बोडऱ् कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि वे किसी भी मुद्दे को सुनने के लिए तैयार है लेकिन छात्रों को प्रक्रिया का पालन करना होगा। यह तरीका नही है, उन्हें यह समझना चाहिए। 
 
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!