राजस्थान के करौली में रैली पर पथराव, आगजनी के बाद कर्फ्यू, इंटरनेट बंद

Edited By Yaspal, Updated: 02 Apr, 2022 10:20 PM

stone pelting on rally in karauli rajasthan curfew after arson

राजस्थान के करौली जिले में शनिवार को नवसंवत्सर के उपलक्ष्य में मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र से गुजर रही बाइक रैली पर पथराव करने और आगजनी की घटना के बाद पैदा हुए सांप्रदायिक तनाव के चलते शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इस हिंसा में 35 लोग घायल हुए हैं।...

नेशनल डेस्कः राजस्थान के करौली जिले में शनिवार को नवसंवत्सर के उपलक्ष्य में मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र से गुजर रही बाइक रैली पर पथराव करने और आगजनी की घटना के बाद पैदा हुए सांप्रदायिक तनाव के चलते शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इस हिंसा में 35 लोग घायल हुए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इस बीच, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पुलिस महानिदेशक से बातचीत कर करौली में हुई घटना की विस्तृत जानकारी ली है।

गहलोत ने ट्वीट किया, ‘‘करौली में हुई घटना को लेकर डीजी, पुलिस से बात कर स्थिति की विस्तृत जानकारी ली है। पुलिस को हर उपद्रवी से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं। मैं आमजन से अपील करता हूं कि शांति बनाए रखें एवं कानून-व्यवस्था बनाने में सहयोग करें।'' पुलिस ने बताया कि पत्थरबाजी की घटना में 35 से अधिक लोग घायल हो गये। करौली शहर में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये 50 अधिकारियों सहित 600 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किये गये है।

करौली जिला कलेक्टर राजेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि ‘‘ शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।'' उन्होंने बताया कि कई स्थानों पर आगजनी की घटनाएं हुई हैं। स्थिति तनाव पूर्ण है, लेकिन नियंत्रण में है। पुलिस नियंत्रण कक्ष ने बताया कि ‘‘पत्थबाजी की घटना में 35 से अधिक लोग घायल हुए हैं जिनमें से पांच-सात लोगों को करौली के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को जयपुर रेफर किया गया है जबकि अन्य को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया।''

पुलिस ने बताया कि शहर के मुस्लिम बाहुल्य इलाके से जब बाइक रैली गुजर रही थी उसी दौरान कुछ उपद्रवियों ने रैली पर पथराव किया जिससे तनाव पैदा हुआ और कुछ दुपहिया वाहनों व दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिये भरतपुर के पुलिस महानिरीक्षक प्रसन्न कुमार खमेसरा, पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह सहित अन्य अधिकारी घटना स्थल पर मौजूद हैं। पुलिस महानिदेशक एम एल राठौड ने भी अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक संजीब कुमार, पुलिस महानिरीक्षक भरतलाल मीणा, जयपुर उपमहानिरीक्षक (अपराध शाखा) राहुल प्रकाश और जयपुर (दक्षिण) के उपायुक्त मृदुल कछावा को तैनात किया है।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Mumbai Indians

Sunrisers Hyderabad

Match will be start at 17 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!