जानबूझकर बेजुबानों को मौत के मुंह में धकेला जा रहा, पशु  यार्ड स्थल पर आधा दर्जन मवेशी तोड़ चुके हैं दम

Edited By Monika Jamwal,Updated: 11 Jul, 2019 04:53 PM

stray cattles in poor conditions in kathua

शहर में आवारा मवेशियों से लोगों को निजात दिलाने के लिए नगर परिषद का अभियान फेल हो चुका है।

कठुआ (गुरप्रीत) :  शहर में आवारा मवेशियों से लोगों को निजात दिलाने के लिए नगर परिषद का अभियान फेल हो चुका है। रामलीला मैदान से सटे एक अन्य मैदान में मवेशियों को रखने के साथ साथ उन्हें चारा आदि की व्यवस्था नगर परिषद द्वारा की गई थी। नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन नरेश शर्मा के प्रयासों से मवेशियों को वहां रखा जा रहा था। बकायदा पार्षदों को जिम्म्मेवारियां सौंपी गई थी। राज्य चुनाव अधिकारी द्वारा एक मामले में नगर परिषद के अध्यक्ष नरेश शर्मा सहित अन्य चार पार्षदों को अयोज्य करार दिए जाने के बाद पूरा मामला ही बिगड़ गया। नरेश शर्मा के प्रधान पद से हटने के बाद पूरी व्यवस्था ही पटरी से उतर गई।

हालात यह बने कि नरेश शर्मा के हटने के दो दिन बाद नगर परिषद की अन्य सदस्यों ने भी मवेशियों को वहां रखने को लेकर हाथ खड़े कर दिए।  मवेशियों को भी  ट्रक के माध्यम से जंगलों में छोडऩे के प्रयास किए गए। अब हालत यह है कि मैदान में मवेशी हैं भी लेकिन चारा और पानी का आभाव उन्हें मरने को मजबूर कर रहा है। गत कुछ दिनों से धीरे धीरे मवेशी दम तोड़ रहे हैं। अब तक छह के करीब मवेशी मर चुके हैं जबकि अन्य की हालत भी खराब है। आपको बता दें कि नरेश शर्मा के प्रधान पद से हटने के बाद उपाध्यक्ष रेखा कुमारी ने भी हाथ खड़े करते हुए फंड का आभाव का हवाला दिया था और मवेशियों को रख रखाव में असमर्थता जाहिर की थी।

PunjabKesari
 
अब फिर से सडक़ों पर दिखने लगे मवेशी 
कठु आ : नगर परिषद के इस अभियान के चलते शहर की सडक़ों से आवारा मवेशी गायब हो गए थे लेकिन अब आवारा मवेशी सडक़ों पर फिर से दिखना श्ुारू हो गए हैं। जिससे सडक़ हादसोंं का भी खतरा बना हुआ है। कई दिनोंं तक शहर की सडक़ों से मवेशी गायब रहने से लोगों ने भी राहत की सांस ली थी। स्थानीय निवासी विवेक कुमार, अरविंद कुमार ने कहा कि पहले लोगों को काफी राहत मिली थी लेकिन अब एक बार फिर से आवारा मवेशियां परेशानियां बढ़ा रहे हैं। नगर परिषद ने अगर प्रयास किए थे तो इससे लोगों को राहत थी ऐसे में प्रशासन को भी इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए और लोगों को राहत दिलानी चाहिए। मवेशियों को उचित स्थान पर रखने और चारे आदि की व्यवस्था को लेकर भी प्रशासन को कदम उठाने चाहिए। 


 संजीव गंडोत्रा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद कठुआ 
नगर परिषद के पार्षदों सहित अध्यक्ष ने इस अभियान को बेहतरीन तरीके से शुरू किया था। व्यवस्थाओं का अभाव है। प्रशासन से मामले को उठाया गया है। जल्द ही केटल शेड आदि की व्यवस्था की जाएगी। फिलहाल मवेशियों को चारा आदि डाला जा रहा है। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!