45 वर्षीय महिला के पेट से निकला इतना बड़ा ट्यूमर... डॉक्टर भी रह गए हैरान!

Edited By rajesh kumar,Updated: 14 Mar, 2023 04:25 PM

such huge tumor came out of stomach a 45 year old woman

त्रिपुरा में अगरतला गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (एजीएमसी) के डॉक्टरों ने पिछले सप्ताह एक 45 वर्षीय गृहिणी के पेट से करीब 11 किलो वजन का ट्यूमर निकाला।

नेशनल डेस्क: त्रिपुरा में अगरतला गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (एजीएमसी) के डॉक्टरों ने पिछले सप्ताह एक 45 वर्षीय गृहिणी के पेट से करीब 11 किलो वजन का ट्यूमर निकाला। डॉक्टरों ने मरीज के पूरी तरह से स्वस्थ होने पर मंगलवार को अस्पताल से उसे छुट्टी दे दी।

अस्पताल प्रशासन ने कहा कि धलाई जिले के धुराइचेरा इलाके की निसारानी देववर्मा को पेट के निचले हिस्से में दर्द होने पर पिछले सप्ताह अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टरों ने मरीज के तिमारदारों को उसका ऑपरेशन करने का सुझाव दिया लेकिन पहले वह गरीबी का हवाला देते हुए ऑपरेशन कराने को तैयार नहीं हुए।

इसके बाद मरीज के परिवार के सदस्य रंजीत देववर्मा ने कहा कि स्थानीय प्रशासन की मदद से निसारानी आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना में तत्काल आधार पर नामांकन कराया गया, जिसके बाद, एक सप्ताह पहले प्रोफेसर जे एल बैद्य के नेतृत्व में एक टीम ने ऑपरेशन कर मरीज के पेट से करीब 11 किलो का बड़ा ट्यूमर निकाला। मरीज एक सप्ताह से अस्पताल में भर्ती थी और आज डॉक्टरों ने उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!