गन्ना किसान कर्नाटक विधानमंडल परिसर में घुसे

Edited By shukdev,Updated: 18 Nov, 2018 10:47 PM

sugarcane farmers enter the karnataka legislature premises

गन्ना लदे ट्रकों के साथ किसानों के एक समूह ने रविवार को कर्नाटक के बेलगावी जिले में विधानमंडल परिसर ‘ सुवर्ण विधान सौध’ में घुसने का प्रयास किया। चीनी मिलों की ओर से भुगतान नहीं होने के कारण आंदोलन कर रहे किसानों से मिलने के लिए मुख्यमंत्री एच डी...

बेंगलुरू: गन्ना लदे ट्रकों के साथ किसानों के एक समूह ने रविवार को कर्नाटक के बेलगावी जिले में विधानमंडल परिसर ‘ सुवर्ण विधान सौध’ में घुसने का प्रयास किया। चीनी मिलों की ओर से भुगतान नहीं होने के कारण आंदोलन कर रहे किसानों से मिलने के लिए मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी का दौरा कथित तौर पर रद्द हो जाने का विरोध करते हुए प्रदर्शनकारियों ने परिसर में घुसने का प्रयास किया।

इस घटना पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कुमारस्वामी ने विधानमंडल परिसर में घुसने वाले लोगों को ‘गुंडा’ बताया और आरोप लगाया कि वे लोग पूरे किसान समुदाय को बदनाम कर रहे हैं। पुलिस ने बताया कि चार ट्रकों में सवार करीब 10 किसान परिसर में जबरन घुस गए। उन सब को हिरासत में ले लिया गया है और वाहनों को तत्काल हटा लिया गया।

चीनी मिलों की ओर से बकाया भुगतान नहीं होने पर बेलगावी में किसान पिछले कुछ दिनों से आंदोलन कर रहे हैं। किसानों ने शुक्रवार को अपना आंदोलन वापस ले लिया था और दावा किया था कि मुख्यमंत्री उनके मुद्दों पर विचार करने की खातिर सोमवार को बेलगावी में मिलने के लिए सहमत हो गए हैं। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!