निर्भया केस के दोषी मुकेश की याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट (पढ़ें 28 जनवरी की खास खबरें)

Edited By Yaspal,Updated: 28 Jan, 2020 06:13 AM

supreme court to hear the plea of mukesh convicted in the nirbhaya case

सुप्रीम कोर्ट निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले में मौत की सजा पाये मुकेश कुमार सिंह की दया याचिका अस्वीकार करने के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर आज सुनवाई करेगा। न्यायमूर्ति आर भानुमति

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): सुप्रीम कोर्ट निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले में मौत की सजा पाये मुकेश कुमार सिंह की दया याचिका अस्वीकार करने के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर आज सुनवाई करेगा। न्यायमूर्ति आर भानुमति, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना की पीठ मुकेश कुमार सिंह की इस याचिका पर मंगलवार को अपराह्न 12.30 बजे सुनवाई करेगी। निर्भया कांड में मौत की सजा पाने वाले दोषियों में से एक मुकेश कुमार सिंह की दया याचिका राष्ट्रपति ने 17 जनवरी को खारिज की थी। 
PunjabKesari
PM मोदी आज करेंगे नागुपर मेट्रो का उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज एक्वा-लाइन के नये मेट्रो मार्ग का वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन करेंगे। एमएमआरसी द्वारा आज यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार एक्वा लाइन के प्रथम चरण में लोकमान्य नगर से सीताबल्डी तक 11 किलोमीटर की दूरी में छह मेट्रो स्टेशन होंगे। लोकमान्य नगर से सीताबल्डी के बीच शैक्षणिक संस्थानों, औद्योगिक क्षेत्रों और अन्य भीड़ भरे आवासीय कॉलोनियों को मेट्रो का लाभ मिलेगा। 
PunjabKesari
एनसीसी कैडेट रैली को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यहां राष्ट्रीय कैडेट कोर की रैली को सम्बोधित करेंगे। मोदी करियप्पा ग्राउंड में कैडेटों के मॉर्च पास्ट का अवलोकन करेंगे और सलामी लेंगे। इस अवसर पर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा जिसमें कैडेट अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन संगीत नृत्य आदि के जरिए करेंगे। समारोह में मोदी उपस्थित रहेंगे और कैडेटों का उत्साहवर्धन करेंगे। वह उन्हें सम्बोधित भी करेंगे तथा प्रमाण पत्र भी प्रदान करेंगे। 
PunjabKesari
तीसरे अंतरराष्ट्रीय आलू सम्मेलन को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के गांधीनगर में होने वाले तीसरे अंतरराष्ट्रीय आलू सम्मेलन को संबोधित करेंगे। मोदी वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए इस सम्मेलन में भाग लेने वाले प्रतिनिधियों से आलू के क्षेत्र में शोध एवं अनुसंधान तथा उसके व्यापार के अवसरों का जायजा लेंगे और आने वाले दशकों के लिये एक रोडमैप की रूपरेखा भी पेश करेंगे। ग्लोबल पोटैटे कॉनक्लेव हर 10 साल में आयोजित किया जाता है।
PunjabKesari
मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे अमित शाह
मध्य क्षेत्रीय परिषद की 22 वीं बैठक आज छत्तीसगढ़ के रायपुर में होगी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इस एक दिवसीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे जिसमें उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, उत्तराखंड और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ अधिकारी हिस्सा लेंगे। क्षेत्रीय परिषद केंद्र और राज्यों के बीच एक ऐसा मंच है जहां वे सुरक्षा, उद्योग और ऊर्जा आदि से जुड़े मुद्दों पर अपने विचार एवं अनुभव साझा करते हैं।
PunjabKesari
राहुल गांधी आज जयपुर में करेंगे जनसभा
कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज राजस्थान की राजधानी जयपुर में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ आयोजित युवा आक्रोशित रैली को संबोधित करेंगे। यह रैली पूर्वाह्न ग्यारह बजे अल्बर्ट हॉल रामनिवास बाग में आयोजित होगी। गांधी रैली में बेरोजगारी, महंगाई, रोजगार और आर्थिक मंदी जैसे मुख्य बिंदुओं पर बात रखेंगे। रैली में फोकस मुख्यत: युवाओं पर ही रहेगा।
PunjabKesari
भोपाल गैस कांड- केंद्र की याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
सुप्रीम कोर्ट की पांच सदस्यीय संविधान पीठ 1984 की भोपाल गैस त्रासदी के पीड़ितों को मुआवजा देने के लिये अमेरिका स्थित यूनियन कार्बाइड कार्पोरेशन की उत्तराधिकारी फर्म, अब इसकी मालिक डाउ केमिकल्स है, से 7,844 करोड़ की अतिरिक्त राशि दिलाने के लिये केन्द्र की याचिका पर आज सुनवाई करेगी। न्यायमूर्ति अरूण मिश्रा की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ गैस पीड़ितों के लिये मुआवजे की राशि बढ़ाने की केन्द्र की सुधारात्मक याचिका पर विचार करेगी।
PunjabKesari
आज होगा भारत और आस्ट्रेलिया U-19 का क्वाटर फाइनल
भारत और आस्ट्रेलिया की जूनियर टीमें आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में मंगलवार को यहां जब आमने सामने होंगी तो न सिर्फ रोमांचक मुकाबले की संभावना बनेगी बल्कि कलाई के स्पिनरों रवि बिश्नोई और तनवीर सांघा के बीच भी रोचक जंग देखने को मिलेगी। सफेद गेंद की क्रिकेट में हाल के दिनों में कलाई के स्पिनरों ने अहम भूमिका निभायी है और जूनियर क्रिकेट भी उससे अछूता नहीं है जहां बिश्नोई टूर्नामेंट के सबसे प्रभावशाली गेंदबाज साबित हुए हैं और वह आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ अपनी टीम का पलड़ा भारी रखने की कोशिश करेंगे।
PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!