पाक PM इमरान ने बदला पैंतरा, कहा- युद्ध नहीं शांति चाहते हैं हम

Edited By Tanuja,Updated: 27 Feb, 2019 04:28 PM

surgical strike 2 pak wants peace dg ispr

रूस-चीन चीन की फटकार के बाद पाकिस्तानी ने पैंतरा बदल लिया है। कुछ देर पहले भारत के लड़ाकू विमान गिराने का दावा करने के बाद अब पाकिस्तानी सेना ने कहा है कि हम युद्ध नहीं शांति चाहते हैं और Mi-17 क्रैश में हमारा हाथ नहीं

इस्लामाबादः रूस-चीन चीन की फटकार के बाद पाकिस्तानी ने पैंतरा बदल लिया है। कुछ देर पहले भारत के लड़ाकू विमान गिराने का दावा करने के बाद पाक प्रधानमंत्री नेकहा है कि हम युद्ध नहीं शांति चाहते हैं ।  उन्होंने कहा कि जंग किसी भी मसले का हल नहीं है।  इमरान खान ने कहा कि हमारा मकसद किसी को नुसान पहुचाना नहीं था। हम सिर्फ यह साबित करना चाहते थे कि हमारे पास खुद का बचाव करने की क्षमता है। इमरान खान ने कहा, अगर यह (स्थिति) बिगड़ती है तो यह मेरे या नरेंद्र मोदी के नियंत्रण में नहीं रह जाएगी।

 

PunjabKesari
इससे पहले पाकिस्तानी सेना के मीडिया विंग इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन (ISPR) के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि हम युद्ध नहीं चाहते हैं। हम चाहते हैं कि शांति के रास्ते पर बढ़ें। ' पाकिस्तानी वायुसेना के F-16 विमान मार गिराए जाने की रिपोर्ट्स के बाद की गई प्रेसवार्ता में DG ISPR गफूर ने कहा कि कोई F-16 विमान नहीं मार गिराया गया है। गफूर ने भारत पर युद्ध का सौदा करने का आरोप लगाया।


PunjabKesari
उन्होंने कहा कि युद्ध में सिर्फ मानवता हारती है। यह आत्मरक्षा की कार्रवाई थी। गूफर ने कहा इसका संदेश यह था कि पाकिस्तान किसी भी नागरिक को चोट नहीं पहुंचाना चाहता था।  हमले के लिए लक्ष्य महत्वपूर्ण था। हम यह साबित करना चाहते थे कि हमारे पास खुद का बचाव करने की क्षमता है।' डीजी ने कहा कि भारत के क्षेत्र भारतीय एयरक्राफ्ट के क्रैश होने की रिपोर्ट है जिसका हमसे कोई वास्ता नहीं है।


PunjabKesari


डीजी ISPR ने बुधवार को मीडिया को संबोधित करते हुए भारत मीडिया को युद्ध छेड़ने के खिलाफ आगाह किया। उन्होंने कहा, 'पाकिस्तानी मीडिया को वस्तुनिष्ठ रिपोर्टिंग जारी रखनी चाहिए। हम युद्ध नहीं चाहते हैं और हम अपनी तरफ से कभी भी युद्ध की पहल नहीं करेंगे, लेकिन अगर भारत हमें मजबूर करता है, तो हम चुप नहीं रहेंगे।'

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!