अपने ही बयानों से फंसी इमरान खान सरकार: जैश का मदरसा तबाह, बालाकोट में दिखीं 10 एम्बुलेंस

Edited By Tanuja,Updated: 27 Feb, 2019 12:11 PM

surgical strike 2 pakistan and imran khan

भारत द्वारा किए गए हवाई हमलों से बौखलाए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज बुधवार को जहां नेशनल कमांड अथॉरिटी की अहम बैठक बुलाई वहीं संसद के दोनों सदनों का विशेष सत्र भी बुलाया गया है...

इस्लामाबादः भारत द्वारा किए गए हवाई हमलों से बौखलाए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज बुधवार को जहां नेशनल कमांड अथॉरिटी की अहम बैठक बुलाई वहीं संसद के दोनों सदनों का विशेष सत्र भी बुलाया गया है। भारत की ओर से हुई कार्रवाई के एक दिन बाद आज पड़ोसी मुल्क में काफी गहमागहमी बढ़ी हुई है। मंगलवार को भारत की कार्रवाई के बाद  पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में एनएससी (नैशनल सिक्यॉरिटी कमिटी) की बैठक हुई जिसके बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महूद कुरैशी ने भारत की तरफ से आतंकी ठिकानों को निशाना बनाने और बड़ी संख्या में आतंकियों के मारे जाने की खबर को खारिज किया। उन्होंने कहा कि भारत की कार्रवाई का जवाब देने के लिए पाकिस्तान समय और जगह अपने हिसाब से तय करेगा।  विदेश मंत्री  ने पाक पीएम का हवाला देते हुए सेना और पाकिस्तान के लोगों को किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहने को कहा है। 
PunjabKesari
दूसरी ओर, पाकिस्तानी मीडिया बेशक देश में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी शिविर को नष्ट करने के लिए भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के ऑपरेशन पर पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक बयान को लेकर साथ रही लेकिन पाक के कुछ पत्रकारों ने इस हमले के मामले में इमरान सरकार की कार्रवाई पर सवालों की बौछार कर दी है। पाकिस्तान के सरकारी चैनल पीटीवी के अलावा जियो, डॉन, एक्सप्रेस, एसएएमएए, एआरवाई समेत ज्यादातर टीवी चैनलों ने पूरे दिन यही कहते रहे कि भारतीय विमान ने मंगलवार तड़के नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया हालांकि, उन्होंने भारत के इस दावे के बारे में ज्यादा बात नहीं की कि बालाकोट घाटी में जैश-ए-मोहम्मद के शिविरों को नष्ट कर दिया गया है।

 

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की माने तो बालाकोट में भारतीय वायुसेना ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के मदरसे को तबाह कर दिया है। रॉयटर्स के अलावा एक ट्विटर यूजर ने भी दावा किया है कि इस एयरस्ट्राइक में जैश का मदरसा तालीम-उल-कुरान तबाह हुआ है। बालाकोट में 10 एम्बुलेंस भी देखे गए हैं। रॉयटर्स के मुताबिक, बालाकोट के आसपास रहने वाले ग्रामीणों ने नाम न बताने की शर्त पर खुलासा किया कि मनशेरा के हिलटॉप पर जैश का एक मदरसा चलता था। ग्रामीणों ने बताया कि इस मदरसे में आतंकी कई सालों से आते जाते थे। ग्रामीण ने यहां तक दावा कि यह मदरसा आंतकियों का ट्रेनिंग कैंप था और यहां जैश के आदमी रहते थे।
PunjabKesari
मुख्य विपक्षी दल पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के कद्दावर नेता खुर्शीद शाह और पूर्व विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि भारतीय विमान पाकिस्तान के अंदर 30 किलोमीटर तक प्रवेश कर गए। उनका यह बयान पाक सरकार के बयान पर सवाल उठाता है जिसमें कहा गया कि विमान ने महज 3 से 4 किमी क्षेत्र में प्रवेश किया। हालांकि, मीडिया ने 30 किलोमीटर वाले उनके बयान को काट दिया। सी24 चैनल से बात करते हुए पत्रकार इफ्तिखार अहमद ने जब सवाल किया कि अगर भारतीय विमान पाक के हवाई क्षेत्र में 3 किलोमीटर तक ही घुस आए थे तो इमरान खान की सरकार को स्पष्टीकरण देने में 12 घंटे से ज्यादा का समय क्यों लगा। उनकी इस टिप्पणी पर न्यूज चैनल ने उन्हें ऑफ एयर कर दिया. एक अन्य वरिष्ठ पत्रकार अंसार अब्बासी ने सवाल किया कि क्यों हमने भारतीय लड़ाकू विमानों को नहीं गिराया? न्यूज चैनल के एक एंकर सैयद तलत हुसैन ने अपने ही सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह दुखद था कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारतीय विमानों के पाक सीमा में आते के छह घंटे बाद विदेश कार्यालय में आपातकालीन बैठक बुलाई। एक कछुआ भी इससे तेज दौड़ सकता है।
PunjabKesariगौरतलब है कि जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले का बदला लेने के लिए भारतीय वायुसेना ने POK में घुसकर जैश के ठिकानों पर हमला किया था। मंगलवार रात करीब साढ़े तीन बजे एक साथ 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने बालाकोट में आतंकियों के बड़े ठिकानों पर हमला किया और उसे पूरी तरह से तबाह कर दिया। सूत्रों के मुताबिक इस हमले में दो से तीन सौ आतंकियों से मारे जाने की सूचना है। हालांकि, पाकिस्तान की ओर से किसी आतंकी कैंप के तबाह होने की पुष्टि नहीं की जा रही है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!