सुषमा की पार्टी कार्यकर्त्ताओं को सलाह- चुनाव युद्ध की तरह, सही तथ्यों के हथियार लेकर करें प्रचार

Edited By Seema Sharma,Updated: 18 Apr, 2019 04:40 PM

sushma s advised to bjp workers

विदेश मंत्री तथा वरिष्ठ भाजपा नेता सुषमा स्वराज ने चुनाव को युद्ध सरीखा करार देते हुए चुनावी योद्धा के तौर पर काम करने वाले पार्टी कार्यकर्त्ताओं को ‘सही जानकारी अथवा तथ्य'' तथा ‘सबल तर्क'' के रूप में दो हथियार लेकर प्रचार करने की आज अपील की

अहमदाबादः विदेश मंत्री तथा वरिष्ठ भाजपा नेता सुषमा स्वराज ने चुनाव को युद्ध सरीखा करार देते हुए चुनावी योद्धा के तौर पर काम करने वाले पार्टी कार्यकर्त्ताओं को ‘सही जानकारी अथवा तथ्य' तथा ‘सबल तर्क' के रूप में दो हथियार लेकर प्रचार करने की आज अपील की और दावा किया अपने काम के बल के पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रचंड बहुमत से दोबारा सत्ता में वापसी करेंगे। स्वराज ने यहां भाजपा के एक महिला सम्मेलन में अपने संबोधन में कहा कि चुनाव युद्ध की तरह है और जैसे युद्ध में सैनिक सही हथियार लेकर निकलते हैं वैसे ही चुनावी योद्धाओं के पास दो हथियार सही तथ्य और सबल तकर् होने ही चाहिए।

सारी चीजों की सही जानकारी और इसके ताकिर्क ढंग से लोगों के समक्ष रखने का माद्दा विरोधियों तक को अपने पक्ष में कर सकता है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्त्ताओं को लोगों को तीन मुद्दों- राष्ट्रीय सुरक्षा, विकास और लोक कल्याण संबंधी सरकारी कामों के बारे में बताना चाहिए। सुषमा ने कहा कि मोदी सरकार ने उरी और पुलवामा हमले के बाद न केवल सर्जिकल और एरियल स्ट्राइक किए बल्कि पाकिस्तान को अलग थलग भी कर दिया। उन्होंने कहा कि मुंबई में 2008 के 26 नवंबर को हुए देश के सबसे बड़े आतंकी हमले में मारे गए कुल 166 लोगों में से 40, अन्य 14 देशों के थे। उस समय की सरकार इन देशों को साथ लेकर पाकिस्तान को अलग थलग कर सकती थी पर उसने ऐसा नहीं। अब मोदी सरकार ने पाकिस्तान को इस्लामिक देशों के संगठन में भी अलग थलग कर दिया।

जब 57 इस्लामिक देशों के इस संगठन का 1969 में गठन हुआ था तब भारत के प्रतिनिधि के तौर पर तत्कालीन विदेश मंत्री फखरूद्दीन अली अहमद को पाकिस्तान की आपत्ति पर इसमें भाग लिये बिना लौटना पड़ा था जबकि इस साल इसके 50 वें स्थापना दिवस पर भारत ने इसमें विशिष्ट अतिथि के तौर पर भाग लिया और पाकिस्तान के भारत को निमंत्रित नहीं करने के आग्रह को ठुकरा दिया गया। खुद पाकिस्तान ही इसमें भाग नहीं ले पाया। उन्होंने मोदी सरकार की ओर से किय गये विकास और जन कल्याणकारी कार्यों का भी विस्तृत आंकड़ा पेश किया। इससे पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष तथा गांधीनगर सीट पर पार्टी प्रत्याशी अमित शाह के नेतृत्व की भरपूर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर शाह ने जिस तरह का परिश्रम किया है वैसा और कोई नहीं कर सकता।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!