पाकिस्तान से आई मधु से सुषमा ने की मुलाकात, कहा- तुम्हारे एडमिशन की जिम्मेदारी हमारी

Edited By ,Updated: 11 Sep, 2016 07:56 AM

sushma swaraj meets pakistani girl madhu

सोशल मीडिया के जरिए गुहार लगाने वालों की हमेशा मदद करने को तैयार रहने वाली विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इस बार एक पाकिस्तानी लड़की की मदद के लिए आगे आईं।

नई दिल्ली: सोशल मीडिया के जरिए गुहार लगाने वालों की हमेशा मदद करने को तैयार रहने वाली विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इस बार एक पाकिस्तानी लड़की की मदद के लिए आगे आईं। सुषमा ने शनिवार रात पाकिस्तानी लड़की मधु से मुलाकात की। सुषमा ने मधु के स्कूल में एडमिशन के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को फोन किया। केजरीवाल ने सुषमा स्वराज को भरोसा दिलाया कि जल्द ही मधु का स्कूल में एडमिशन हो जाएगा।

मधु को दिल्ली के स्कूल में एडमिशन नहीं मिल पा रहा क्योंकि उनके पास पूरे दस्तावेज नहीं हैं। सुषमा ने मधु से मुलाकात कर कहा 'बेटी अब तुम्हारे एडमिशन की जिम्मेदारी हमारी है।'इससे पहले मधु ने केजरीवाल को भी चिट्ठी लिख अपनी परेशानी के बारे में बताया था। मधु ने सुषमा स्वराज को बताया कि वह पाकिस्तान से लगभग ढाई साल पहले यहां आई थी चूंकि उसे पढ़ने का बहुत मन है और आगे कुछ करना चाहती हैं इसलिए दिल्ली के भाटी माइंस स्थित संजय कॉलोनी के सरकारी स्कूल में 9वीं क्लास में एडमिशन चाहती थी इसके लिए 2 साल में कई बार स्कूल के चक्कर काटे।

प्रिंसिपल से भी मिली। स्कूल की तरफ से पहले कहा गया कि आधार कार्ड लाओ, एफीडेविट लाओ, वह उन्होंने जैसे-तैसे बनवाया लेकिन बाद में स्कूल ने यह कहकर एडमिशन देने से मना कर दिया कि डेट खत्म हो चुकी है।वह पाकिस्तान छोड़ भारत क्यों आई सुषमा के सवाल पर मधु ने बताया कि उसके पिता की मौत हो चुकी है और उसकी मां पाकिस्तान में ही है। वह अपने भाई औऱ कुछ रिश्तेदारों के साथ भारत आई है और उन्हीं के साथ संजय कॉलोनी में रहती है। पाकिस्तान में अच्छी पढ़ाई न होने की वजह से वह यहां पढ़ना चाहती थी। इस पर सुषमा ने केजरीवाल से फोन पर बात की तो उन्होंने भी भरोसा दिलाया कि जल्द ही उसका एडमिशन हो जाएगा।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!