स्वामी ने करतारपुर कॉरिडोर पर उठाए सवाल, कहा- यह एक खतरनाक फैसला

Edited By vasudha,Updated: 26 Nov, 2018 06:55 PM

swami raised questions on the kartarpur corridor

पंजाब के गुरदासपुर में आज करतारपुर साहिब कॉरिडोर की आधारशिला रखने के साथ ही विरोध के सुर भी उठने लगे हैं। भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर अपनी ही सरकार पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का यह फैसला खतरनाक साबित हो सकता...

नेशनल डेस्क: पंजाब के गुरदासपुर में आज करतारपुर साहिब कॉरिडोर की आधारशिला रखने के साथ ही विरोध के सुर भी उठने लगे हैं। भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर अपनी ही सरकार पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का यह फैसला खतरनाक साबित हो सकता है। 
PunjabKesari

स्वामी ने कहा कि कॉरिडोर एक खतरनाक कदम है। पाकिस्तान द्वारा इसका दुरुपयोग किया जा सकता है, क्योंकि हमारे यहां कोई उचित जांच व्यवस्था नहीं है। उन्होंने कहा कि बस पासपोर्ट दिखाना ही पर्याप्त नहीं है। आप चांदनी चौक में 250 रुपए देकर पासपोर्ट बनवा सकते हैं। लोगों को 6 महीने पहले पंजीकरण करना चाहिए और हमें पाकिस्तान से लोगों को यहां आने की इजाजत नहीं देनी चाहिए। 

PunjabKesari
भाजपा नेता ने पाकिस्तान जाकर शिलान्यास में भाग लेने के भारत सरकार के दो मंत्रियों के कदम को भी गलत ठहराया है। उन्होंने कहा कि पाक की तरफ से लगातार हमले किए जा रहे हैं, हमारे सैनिकों को मारा जा रहा है। ऐसे में भारत की तरफ से किसी का भी पाकिस्तान जाना सही नहीं है। स्वामी ने कहा कि कम से कम हरसिमरत कौर को तो नहीं जाना चाहिए क्योंकि वो पहले इसके विरोध में थीं।
PunjabKesari

बता दें कि सिख श्रद्धालुओं द्वारा पिछले तीन दशकों से करतारपुर गलियार की मांग की जा रही थी ताकि वह करतारपुर जा कर गुरू के दर्शन कर सकें। सिख समुदाए की इस मांग को मानते हुए देश के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने आज डेरा बाबा नानम के गांव मान में करतारपुर साहिब गलियारा का शिलान्यास किया। इस अवसर पर पंजाब के राज्यपाल वी पी सिंह बदनपौर, मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह , केन्द्रीय मंत्री सड़क परिवहन एवं राजमार्ग नितिन गडकरी, पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल, हरसिमरत कौर बादल, विजय सांपला, हरदीप सिंह पुरी और पंजाब के कई नेता मौजूद रहे। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!