जेतली पर भड़के स्वामी, कहा- गलत नीतियां के कारण देश की अर्थव्यवस्था पर मंडराया संकट

Edited By vasudha,Updated: 19 Aug, 2019 02:29 PM

swamy allegation jaitley wrong policies responsible for sluggish economy

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा वापस लेना सही फैसला था। उन्होंने कहा कि अब देश की अर्थव्यवस्था को सुधारने की जरूरत है क्योंकि, यह राष्ट्रीय सुरक्षा एवं राष्ट्र- निर्माण दोनों के...

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा वापस लेना सही फैसला था। उन्होंने कहा कि अब देश की अर्थव्यवस्था को सुधारने की जरूरत है क्योंकि, यह राष्ट्रीय सुरक्षा एवं राष्ट्र- निर्माण दोनों के लिहाज से अहम है। 

 

राज्यसभा सदस्य ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेतली के कार्यकाल में अपनाई गईं गलत नीतियां अर्थव्यवस्था में सुस्ती के लिए जिम्मेदार हैं। उन्होंने ब्याज दर बढ़ाने के लिए रिजर्व बैंक (आरबीआई) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन की भी आलोचना की। स्वामी ने कहा कि मेरा मानना है कि जेतली के कार्यकाल के दौरान अपनाई गईं गलत नीतियां जैसे अधिक कर लगाना- अर्थव्यवस्था में सुस्ती का एक कारण है। ये नीतियां अभी भी लागू हैं।

 

भाजपा नेता ने कहा कि रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन का नीतिगत दरें बढ़ाना भी सुस्ती के कारणों में से एक है। उन्होंने अनुच्छेद 370 के कुछ प्रावधानों को समाप्त करने के फैसले और अर्थव्यवस्था पर कहा कि आर्थिक मोर्चे पर मेरी सलाह नहीं मांगी गई थी हालांकि अनुच्छेद 370 पर मेरी सलाह मांगी गई थी और यह काम ठीक ढंग से हुआ। 

 

स्वामी ने कहा कि अर्थव्यवस्था को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। वास्तव में राष्ट्रीय सुरक्षा और राष्ट्र- निर्माण के लिए यह महत्वपूर्ण है। जेतली मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में वित्त मंत्री थे। खराब स्वास्थ्य की वजह से वह इस बार मंत्रिमंडल में शामिल नहीं हुए थे। 66 वर्षीय जेटली फिलहाल एम्स में इलाज के लिए भर्ती हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!