सुषमा स्वराज ने अस्पताल से भी किया काम

Edited By ,Updated: 19 Dec, 2016 08:15 AM

swaraj also work from the hospital

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अस्पताल में भी अपने कामकाज को लेकर पूरी तरह मुस्तैद हैं। काम के प्रति उनकी निष्ठा आज फिर उस समय दिखाई दी, जब....

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अस्पताल में भी अपने कामकाज को लेकर पूरी तरह मुस्तैद हैं। काम के प्रति उनकी निष्ठा आज फिर उस समय दिखाई दी, जब उन्होंने एक महिला को उसके पति के शव को जापान से लाने में पूरी मदद करने का आश्वासन दिया।

सुषमा स्वराज राजधानी के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान( एम्स)में गुर्दे का प्रत्यारोपण कराने के बाद आराम कर रही हैं लेकिन जब राधा देवी ने उनसे अपने पति गोपाल राम की अस्थियों को टोक्यो से लाने में मदद करने की गुहार लगाई तो उन्होंने हमेशा की तरह तत्परता से उसके पति के शव को लाने के लिए हर संभव मदद करने का उसके परिवार को भरोसा दिया। गोपाल की आठ दिन पहले टोक्यो में मौत हो गई थी। उन्होंने अस्पताल से ही ट्वीट करके कहा, हम शव को वापस लाने का पूरा खर्च वहन करेंगे और यह काम बिना किसी देरी के करेंगे।

राधा देवी सहायता के लिए दिल्ली महिला आयोग में पहुंची थीं, जिसके बाद उसकी अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने विदेश मंत्रालय से इस मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह करते हुए कहा था कि राधा का परिवार शव को लाने का खर्च वहन नहीं कर सकता है, इसलिए वह उसे स्वदेश नहीं ला पा रहा है। अम्बेडकर नगर निवासी 48 वर्षीय गोपाल बेहतर भविष्य की आशा में पिछले साल सितंबर में भारत गया था, जहां दस दिसंबर को दिल का दौरा पडऩे से उसकी मौत हो गई। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!