दिल्ली के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह दिखे कई ‘‘लिटिल केजरीवाल'

Edited By Yaspal,Updated: 16 Feb, 2020 08:13 PM

swearing in ceremony of delhi chief minister seen many little kejriwal

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल यहां रामलीला मैदान में रविवार को जब तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले रहे थे, उस समय वहां कई बच्चे उन्हीं की तरह मफलर बांधे ‘‘लिटिल केजरीवाल'''' के रूप में नजर आए। उल्लेखनीय है कि मतगणना के दिन...

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल यहां रामलीला मैदान में रविवार को जब तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले रहे थे, उस समय वहां कई बच्चे उन्हीं की तरह मफलर बांधे ‘‘लिटिल केजरीवाल'' के रूप में नजर आए। उल्लेखनीय है कि मतगणना के दिन अव्यान तोमर केजरीवाल की तरह मफलर बांधे, उनके जैसी मूंछ रखे और चश्मा पहने आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यालय में नजर आया था, जिसने लोगों का ध्यान आकर्षित किया था।
PunjabKesari
शपथ ग्रहण समारोह में अपने माता-पिता के साथ कम से छह ऐसे बच्चे थे जो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की वेशभूषा में आए थे और अपनी तरफ सभी लोगों का ध्यान आकर्षित कर रहे थे। करीब एक साल से अधिक उम्र के तोमर को शपथ ग्रहण समारोह में विशेष रूप से आमंत्रित किया था और वह अपने माता-पिता के साथ कार्यक्रम में शामिल हुआ। इस दौरान ‘‘आप'' विधायक राघव चड्ढा और सोमनाथ भारती तोमर के साथ खेलते एवं सेल्फी लेते हुए नजर आए।
PunjabKesari

हालांकि, कार्यक्रम में तोमर एकमात्र ऐसा बच्चा नहीं था जो ‘‘लिटिल केजरीवाल'' के रूप में भीड़ का ध्यान आकर्षित कर रहा था, बल्कि पांच और बच्चे भी मफलर बांध कर आए थे और वे सभी एक ही परिवार के थे। पुरानी दिल्ली में रहने वाले मिर्जा परिवार के तीन भाई कासिफ, साजिद और वाजिद अपने पांच बच्चों को केजरीवाल की वेशभूषा में रामलीला मैदान लेकर आए थे, जिनकी उम्र दो से छह साल के बीच है। बच्चों ने मरुन रंग का स्वेटर, काले रंग की पैंट पहन रखी थी और मफलर बांध रखी थी।
PunjabKesari
इनमें से सबसे छोटा साजिद मिर्जा का बेटा अबू बकर था, जो अपने पिता के कंधे पर बैठ कर हाथ में तिरंगा लिए हुए था। जब अबू से उसका नाम पूछा गया तो उसने कहा, ‘‘मैं केजरीवाल हूं''। उसने ‘‘लगे रहे केजरीवाल के नारे भी लगाए।'' अबू ‘केजी' कक्षा में पढ़ता है और उसके पिता ने मजाकिया लहजे में कहा कि यह ‘‘ केजीवाल''है।
PunjabKesari
पांच बच्चों में छह वर्षीय बासित सबसे बड़ा है, जो केजरीवाल की वेशभूषा में समारोह में आया था। साजिद के जुड़वा भाई वाजिद भी अपने दो बच्चों हादी (पांच वर्ष) और उमर (तीन साल) को केजरीवाल की वेशभूषा में लेकर आए थे। तीन भाइयों में सबसे बड़े कासिफ मिर्जा अपने तीन वर्षीय बेटे अब्दुल्ला को केजरीवाल की वेशभूषा में शपथ ग्रहण समारोह में लाए थे।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!