ऑफ द रिकॉर्डः TMC ने के.डी. सिंह को जारी किया नोटिस, कांग्रेस कर रही विचार

Edited By Pardeep,Updated: 03 Aug, 2019 05:34 AM

t m c did kd singh s notice issued congressional thoughts

कांग्रेस पार्टी तीन तलाक बिल पर वोटिंग के दौरान राज्यसभा से गैर-हाजिर रहे अपने 4 सांसदों को कारण बताओ नोटिस जारी करने पर विचार कर रही है। व्हिप जारी करने के बावजूद ये सांसद वोटिंग करने नहीं पहुंचे। इसी प्रकार टी.एम.सी. ने वोटिंग के दौरान राज्यसभा...

नेशनल डेस्कः कांग्रेस पार्टी तीन तलाक बिल पर वोटिंग के दौरान राज्यसभा से गैर-हाजिर रहे अपने 4 सांसदों को कारण बताओ नोटिस जारी करने पर विचार कर रही है। व्हिप जारी करने के बावजूद ये सांसद वोटिंग करने नहीं पहुंचे। इसी प्रकार टी.एम.सी. ने वोटिंग के दौरान राज्यसभा नहीं पहुंचने वाले अपने सांसद के.डी. सिंह को नोटिस जारी किया है। के.डी. सिंह ने एक एस.एम.एस. के माध्यम से पार्टी नेता डैरेक ओ ब्रायन को बताया था कि वह अचानक बीमार होने के कारण अस्पताल में भर्ती थे। पार्टी उनकी गैर-हाजिरी के मामले को देखेगी। 
PunjabKesari
कांग्रेस पार्टी के मुकुट, विवेक तन्खा, प्रताप सिंह बाजवा तथा राजीव बिस्वाल व्हिप जारी करने के बावजूद गैर-हाजिर रहे थे। उन्हें भी नोटिस जारी होने की संभावना है। अन्य किसी भी पार्टी ने अपने सदस्यों को राज्यसभा में हाजिर रहने और तीन तलाक बिल के खिलाफ वोट देने के लिए व्हिप जारी नहीं किया था। इस बिल पर वोटिंग के दौरान कुछ आजाद, नामित सांसदों सहित कुल मिलाकर 57 सांसद गैर-हाजिर रहे थे। ए.आई.ए.डी.एम.के. के 11 तथा जनता दल (यू) के 6 सांसद एन.डी.ए. से दोस्ताना रिश्ता रखते हैं जबकि बाकी विपक्षी दलों से संबंधित हैं। बहुजन समाज  पार्टी  के  4, सपा के 12 में से 6 सांसद भी अनुपस्थित थे। 
PunjabKesari
इतने बड़े स्तर पर सदस्यों की गैर-हाजिरी सुनिश्चित करने के लिए भाजपा नेतृत्व ने भूपेन्द्र यादव और सी.एम. रमेश की प्रशंसा की है। सी.एम. रमेश टी.डी.पी. के पूर्व सांसद हैं जो अब भाजपा में शामिल हो गए हैं। ये लोग अमित शाह को रिपोर्ट कर रहे थे जो आगे मोदी को ब्रीफ कर रहे थे। 11 सदस्यीय ए.आई.ए.डी.एम.के. ने नए बिल का विरोध किया था लेकिन वोटिंग के समय वाकआऊट किया। जनता दल (यू) के 6 सांसदों तथा टी.आर.एस. के 6 सांसदों ने भी वोटिंग के समय राज्यसभा से वाकआऊट किया था। 
PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!