'जो बंदूक का इस्तेमाल करता है, उसके साथ वैसे ही निपटा जाना चाहिए', PAK को तमिलनाडु के गर्वनर की दो टूक

Edited By Seema Sharma,Updated: 01 Aug, 2022 03:32 PM

tamil nadu governor rn ravi reply to pakistan

तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने कहा कि हिंसा के प्रति जीरो टॉलरेंस कैसे होना चाहिए और देश की एकता और अखंडता के खिलाफ बात करने वाले किसी भी व्यक्ति के साथ कोई बातचीत नहीं होनी चाहिए।

नेशनल डेस्क: तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने कहा कि हिंसा के प्रति जीरो टॉलरेंस कैसे होना चाहिए और देश की एकता और अखंडता के खिलाफ बात करने वाले किसी भी व्यक्ति के साथ कोई बातचीत नहीं होनी चाहिए। रवि ने सरकार और इसाक मुइवा के नेतृत्व वाली नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड (NSCN-IM) के बीच एक वार्ताकार के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। राज्यपाल रवि ने कहा कि जो कोई भी बंदूक का इस्तेमाल करता है, उसके साथ बंदूक से निपटा जाना चाहिए।

 

राज्यपाल आरएन रवि ने रविवार को कोच्चि में एक मानवाधिकार समूह द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कहा था, "हिंसा की जीरो टॉलरेंस। जो कोई भी बंदूक का इस्तेमाल करता है उसे बंदूक से निपटा जाना चाहिए। देश की एकता और अखंडता के खिलाफ बात करने वाले किसी से कोई बातचीत नहीं। पिछले 8 वर्षों में किसी भी सशस्त्र समूह के साथ कोई बातचीत नहीं, अगर केवल आत्मसमर्पण के लिए।"

 

गर्वनर रवि ने कहा कि कुछ सुरक्षा चिंताएं हैं, कश्मीर, पूर्वोत्तर क्षेत्र और माओवादी प्रभावित क्षेत्रों में स्थिति में काफी सुधार हुआ है। 26/11 के मुंबई आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के साथ जिस तरह से व्यवहार किया गया, उसके लिए पिछली कांग्रेस-यूपीए सरकार पर निशाना साधते हुए रवि ने कहा कि यह स्पष्ट होना चाहिए कि पड़ोसी देश दोस्त है या दुश्मन। उन्होंने पुलवामा में आतंकी हमले के कुछ दिनों बाद बालाकोट में हवाई हमले को याद किया, जिसमें कम से कम 46 अर्धसैनिक बल के जवान मारे गए थे, यह संदेश स्पष्ट था कि अगर आतंकवाद का कोई कृत्य होता है, तो आपको इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।

 

रवि ने कहा, "जब 26/11 का मुंबई आतंकी हमला हुआ तो पूरा देश स्तब्ध था, मुट्ठी भर आतंकवादियों ने देश को अपमानित किया था। हमलों के नौ महीने के भीतर, हमारे तत्कालीन प्रधानमंत्री और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने एक संयुक्त विज्ञप्ति पर हस्ताक्षर किए, जिसमें कहा गया था कि दोनों देश आतंकवाद के शिकार हैं।" कांग्रेस-यूपीए सरकार पर निशाना साधते हुए रवि ने कहा कि यह स्पष्ट होना चाहिए कि पड़ोसी देश दोस्त है या दुश्मन।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!