2.6 लाख की ड्रीम बाइक खरीदने के लिए इस शख्स ने की अनोखी पेमेंट, शोरूम में 10 लोगों को गिनने में लगे 10 घंटे

Edited By Anu Malhotra, Updated: 28 Mar, 2022 10:30 AM

tamil nadu man dream bike rupees 1 coins boopathi

एक कहावत है पाई-पाई जोड़कर खरीदना, यह कहावत एक शख्स ने उस समय सच साबित कर दी जब वह एक-एक रुपये के सिक्के जोड़ अपनी ड्रीम बाइक खरीदने शोरूम पहुंचा। तमिलनाडु के सलेम शहर के अम्मापेट में गांधी मैदान के निवासी, बूपति का सपना तब साकार हुआ

नेशनल डेस्क: एक कहावत है पाई-पाई जोड़कर खरीदना, यह कहावत एक शख्स ने उस समय सच साबित कर दी जब वह एक-एक रुपये के सिक्के जोड़ अपनी ड्रीम बाइक खरीदने शोरूम पहुंचा। तमिलनाडु के सलेम शहर के अम्मापेट में गांधी मैदान के निवासी, बूपति का सपना तब साकार हुआ जब वह शहर के एक बजाज शोरूम ने उनके एक रुपये के सिक्कों (कुल 2.6 लाख रुपये) के बदले में उन्हें एक डोमिनार 400 सीसी बाइक बेचने पर सहमति व्यक्त की। 

 इस ग्राहक ने 2.6 लाख रुपये में अपनी ड्रीम बाइक खरीदी लेकिन इसके लिए उसने कोई चेक या फिर कोई मोटी कैश पेमेंट नहीं की बल्कि वह सालों भर से ज़ोड़ते आ रहे एक-एक रूपए के सिक्को को मिनी वैन में बोरे में भरकर शोरूम पहुंचा जिसके बाद शोरूम के लोगों के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई। शोरूम के प्रबंधक महाविक्रांत ने बताया कि उन्हें और उनके सहयोगियों को उस बाइक के पेमेंट को गिनने में दस घंटे से ज्यादा समय लगा।
 
बूपति और उसके दोस्त शनिवार दोपहर को मिनी वैन में बोरे में भरे सिक्कों को शोरूम में लेकर आए। BCA स्नातक, बूपति एक निजी कंपनी में कंप्यूटर ऑपरेटर के रूप में काम करता है। वह एक YouTuber भी हैं।   

PunjabKesari

तीन साल पहले जब बूपति ने बाइक की कीमत के बारे में जानकारी की तो वह 2 लाख रुपये थी। उसने कहा कि उस समय मेरे पास इतना पैसा नहीं था। मैंने YouTube चैनल से हुई कमाई जोड़ने का फैसला लिया। मैंने हाल ही में बाइक की कीमत के बारे में पूछा और पता चला कि ऑन रोड बाइक की कीमत 2.6 लाख है।
 
ऐसे में वह शुरू से ही एक रुपये के सिक्कों को जोड़ता था। उसने कहा कि मैंने मंदिरों, होटलों और यहां तक कि चाय की दुकानों में भी नोटों को एक रुपये के सिक्कों में बदल दिया। जब बूपति ने बजाज शोरूम से संपर्क किया, तो शोरूम के प्रबंधक महाविक्रांत ने एक रुपये के सिक्कों में भुगतान लेने से इनकार कर दिया हालांकि बूपति ने बाद में उन्हें मना लिया, जिसके बाद उनकी ड्रीम बाइक खरीदने का सपना साकार हुआ। 
 

Related Story

Trending Topics

England

India

Match will be start at 08 Jul,2022 12:00 AM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!