गणतंत्र दिवस पर RBI अधिकारियों पर राजकीय गीत का अपमान करने का आरोप, दर्ज कराई गई  शिकायत

Edited By Anu Malhotra, Updated: 27 Jan, 2022 04:32 PM

tamilnadu  tamilnadu complaint rbi officials tamil anthem

गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान तमिल राजकीय गीत पर खड़े न होने को लेकर भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के स्थानीय अधिकारियों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो सामने आने के बाद  अधिकारियों पर राजकीय गीत का अपमान करने की शिकायत दर्ज...

चेन्नई:  गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान तमिल राजकीय गीत पर खड़े न होने को लेकर भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के स्थानीय अधिकारियों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो सामने आने के बाद  अधिकारियों पर राजकीय गीत का अपमान करने की शिकायत दर्ज कराई गई है।

 दरअसल, जब गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान 'तमिल थाई वजाथु' गान गाया जा रहा था, तब अधिकारी कथित तौर पर बैठे हुए दिखाई दिए जिसका एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो के सामने आने के बाद जब दर्शक अधिकारियों से पूछते हैं कि वे राष्ट्रगान के दौरान खड़े क्यों नहीं हुए, तो उन्हें यह कहते हुए सुना जाता है कि मद्रास हाईकोर्ट ने कहा है कि ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है। 

वहीं, ग्रेटर चेन्नई पुलिस में ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराने वाले मद्रास हाईकोर्ट के वकील जी. राजेश के अनुसार, अधिकारियों ने हाईकोर्ट के फैसले और राज्य सरकार द्वारा जारी आदेश की गलत व्याख्या करके 'तमिल थाई वजाथु' के लिए खड़ा होने से इनकार कर दिया।

उन्होंने आरोप लगाया कि आरबीआई अधिकारियों ने राष्ट्रगान का अपमान करके राज्य सरकार के आदेश का उल्लंघन किया है, जिससे कानून और व्यवस्था का मुद्दा पैदा हुआ है और सार्वजनिक शांति भंग हुई है। उन्होंने पुलिस से विस्तृत जांच करने और अधिकारियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई शुरू करने का अनुरोध किया।

बता दें कि तमिलनाडु सरकार ने तमिल मातृभूमि की प्रशंसा में गाए जाने वाले गीत ‘तमिल थाई वजाथु’ को पिछले साल दिसंबर में ‘राज्य गीत’ घोषित किया था।

इसके साथ ही सरकार ने निर्देश दिया था कि इसके गायन के दौरान मौजूद सभी लोग खड़े रहें। आदेश में कहा गया है कि इस गाने के प्रसारित होने के दौरान सिर्फ दिव्यांग व्यक्तियों को ही खड़े होने से सुरक्षा दी गई है। यह सभी सार्वजनिक जगहों, शैक्षिक संस्थानों और सरकारी दफ्तरों में गाया जाना अनिवार्य है।
  
 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

Match will be start at 24 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!