बुराड़ी केस में पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, परिवार से जुड़ी महिला तांत्रिक गिरफ्तार

Edited By vasudha,Updated: 06 Jul, 2018 06:44 PM

tantrik geeta arrested in burari case

बुराड़ी में रहस्यमय तरीके से एक परिवार के 11 सदस्यों की मौत मामले में दिल्ली पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। क्राइम ब्रांच ने भाटिया परिवार से जुड़ी एक तांत्रिक महिला को पकड़ा है जिससे पूछताछ की जा रही है...

नेशनल डेस्क: बुराड़ी में रहस्यमय तरीके से एक परिवार के 11 सदस्यों की मौत मामले में दिल्ली पुलिस कोबड़ी सफलता मिली है। क्राइम ब्रांच ने भाटिया परिवार से जुड़ी एक तांत्रिक महिला को पकड़ा है जिससे पूछताछ की जा रही है। बताया गया है कि गीता लंबे समय से पूरे तंत्र-मंत्र से जुड़ी है और मरने वाले 11 लोगों में से एक ललित को भी वो जानती थी।
PunjabKesari
पुलिस कर रही है पूछताछ 
पुलिस के अनुसार तांत्रिक गीता माता इस पूरे कांड के मास्टरमाइंड ललित को जानती थी। ललित का उसके पास आना-जाना भी था। हालांकि पूछताछ में के बाद गीता माता ने इस मामले में किसी भूमिका से इंकार किया है। पुलिस अब महिला तांत्रिक से यह जानने की कोशिश कर रही है कि क्या उसे भाटिया परिवार की आत्महत्या की योजना के बारे में पता था, क्या कभी ललित या परिवार के किसी अन्य सदस्य ने इस तरह का कोई संकेत दिया था। 

PunjabKesari
परिवार के कॉल रिकॉर्ड खंगाल रही है पुलिस 
वहीं दिल्ली पुलिस इस मामले से जुड़े परिवार के 11 सदस्यों का कॉल विवरण रिकॉर्ड खंगाल रही है। अधिकारियों के अनुसार परिवार के इन 11 सदस्यों से फोन पर बात करने वालों से भी पूछताछ की जाएगी। इन मौतों के सिलसिले में पुलिस अब तक परिवार के रिश्तेदारों और पड़ोसियों समेत 100 से अधिक लोगों से पूछताछ कर चुकी है। सीडीआर रिपोर्ट में पुलिस का फोकस अंतिम चार-पांच महीनों के कॉल रिकॉर्ड पर ज्यादा है। यह वह अवधि है, जिस दौरान पुलिस द्वारा उसके घर से जब्त किये गए दस्तावेज व नोट लिखे गये हैं।

PunjabKesari
शवों का होगा मनोवैज्ञानिक पोस्टमॉर्टम 
इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने परिवार की मानसिकता का पता लगाने के लिए शवों को मनोवैज्ञानिक पोस्टमॉर्टम कराने का निर्णय लिया है।  इस प्रकार के पोस्टमॉर्टम में परिवार के जीवित सदस्यों की मानसिकता और मृतक की दिमागी हालत की मैपिंग की जाती है। घटनास्थल से बरामद कागजों से ‘ बड़ तपस्या ’ का अभ्यास करने की बात सामने आई है जिसमें लोग बरगद का पेड़ और उसकी टहनियां बनने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ मृतकों की मानसिकता के बारे में जानने का प्रयास करेंगे। इन कागजों में लिखा है कि इस प्रकार के अभ्यास से भगवान प्रसन्न होंगे। पुलिस को इस मामले में अब भी अंतिम पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और फॉरेंसिक रिपोर्ट मिलने का इंतजार है।      
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!