New CEO Air India: ये होंगे एयर इंडिया के नए ‘महाराजा’, नियुक्ति पर Tata ने लगाई मुहर

Edited By Seema Sharma, Updated: 12 May, 2022 04:16 PM

tata has appointed campbell wilson as ceo and md of air india

टाटा (Tata Group) ने एयर इंडिया (Air India) की बागडोर अब कैंपबेल विल्सन (Campbell Wilson) को सौंप दी है। टाटा संस ने कैंपबेल विल्सन को बतौर एयर इंडिया के CEO और मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) नियुक्त किया है।

नेशनल डेस्क: टाटा (Tata Group) ने एयर इंडिया (Air India) की बागडोर अब कैंपबेल विल्सन (Campbell Wilson) को सौंप दी है। टाटा संस ने कैंपबेल विल्सन को बतौर एयर इंडिया के CEO और मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) नियुक्त किया है। गुरुवार को टाटा संस की ओर से यह घोषणा की गई। 50 साल के विल्सन के पास पूर्ण सेवा और कम लागत वाली एयरलाइनों दोनों में विमानन उद्योग की 26 सालों की विशेषज्ञता है। उन्होंने सिंगापुर एयरलाइंस समूह के लिए जापान, कनाडा और हांगकांग जैसे देशों में 15 से अधिक सालों तक काम किया है।

 

कैंपबेल विल्सन ने साल 1996 में न्यूजीलैंड में SIA के साथ एक प्रबंधन ट्रेनी के रूप में शुरुआत की थी। विशेष रूप से SIA टाटा के स्वामित्व वाली एयरलाइन विस्तारा में एक भागीदार है। इसके बाद उन्होंने स्कूट के संस्थापक CEO के रूप में 2011 में सिंगापुर लौटने से पहले कनाडा, हांगकांग और जापान में एसआईए के लिए काम किया, जहां विल्सन ने साल 2016 तक अपनी सेवाएं दीं। इसके बाद कैंपबेल विल्सन ने एसआईए के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (बिक्री और विपणन) के रूप में कार्य किया, जहां उन्होंने मूल्य निर्धारण, वितरण, ई-कॉमर्स, मर्चेंडाइजिंग, ब्रांड और मार्केटिंग, वैश्विक बिक्री और एयरलाइन के विदेशी कार्यालयों का निरीक्षण किया। यहां काम करने के बाद विल्सन ने एक बार फिर स्कूट में साल 2020 में सीईओ का पद संभाला।

 

विल्सन ने न्यूजीलैंड में कैंटरबरी विश्वविद्यालय से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर ऑफ कॉमर्स (प्रथम श्रेणी का सम्मान) प्राप्त किया है। बता दें कि टर्किश एयरलाइंस के बॉस इल्कर आयसी को पहले टाटा द्वारा एयर इंडिया का CEO नियुक्त किया गया था, लेकिन उन्होंने 1 मार्च को इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया। कैंपबेल विल्सन ने कहा कि प्रतिष्ठित एयर इंडिया का नेतृत्व करने और अत्यधिक सम्मानित टाटा समूह का हिस्सा बनने के लिए चुना जाना एक सम्मान की बात है।

 

एयर इंडिया दुनिया की सर्वश्रेष्ठ एयरलाइनों में से एक बनने के लिए एक रोमांचक यात्रा के शिखर पर है, जो एक विशिष्ट ग्राहक अनुभव के साथ विश्व स्तरीय उत्पादों और सेवाओं की पेशकश करती है जो भारतीय गर्मजोशी और आतिथ्य को दर्शाती है। मैं उस महत्वाकांक्षा को साकार करने के मिशन में एयर इंडिया और टाटा के सहयोगियों के साथ जुड़ने के लिए उत्साहित हूं।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Mumbai Indians

Sunrisers Hyderabad

Match will be start at 17 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!