CAA Protest: शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों को सवाल समझाती दिखीं तीस्ता, भाजपा ने जारी किया वीडियो

Edited By Yaspal,Updated: 19 Feb, 2020 11:28 PM

teesta seen in shaheen bagh explaining the question to protesters

संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में पिछले दो महीने से प्रदर्शन जारी है। इस मसले पर सुप्रीम कोर्ट ने कुछ वार्ताकारों को नियुक्त किया है, जोकि प्रदर्शनकारियों से जगह बदलने की अपील करेंगे। प्रदर्शनकारियों से वार्ताकार मिलें, इससे...

नेशनल डेस्कः संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में पिछले दो महीने से प्रदर्शन जारी है। इस मसले पर सुप्रीम कोर्ट ने कुछ वार्ताकारों को नियुक्त किया है, जोकि प्रदर्शनकारियों से जगह बदलने की अपील करेंगे। प्रदर्शनकारियों से वार्ताकार मिलें, इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा आरोप लगाया है। अमित मालवीय ने एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ प्रदर्शनकारियों को सवाल समझा रही हैं।
PunjabKesari
भाजपा का दावा है कि वार्ताकारों से बात करने के लिए शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। यह प्रशिक्षण कोई और नहीं बल्कि सीतलवाड़ दे रही हैं। भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने एक वीडियो ट्वीट कर यह दावा किया है कि वार्ताकारों से क्या सवाल-जवाब करने हैं। उसका प्रशिक्षण प्रदर्शनकारियों को तीस्ता सीतलवाड़ दे रही हैं। अमित ने लिखा है कि यह आंदोलन कितना स्वतः स्फूर्त है।


अमित मालवीय ने शाहीन बाग का दावा करते हुए जो वीडियो जारी किया है। उसमें तीस्ता सीतलवाड़ हैं। उनके साथ मौजूद युवती प्रदर्शनकारियों को सवाल समझा रही हैं। वो कह रही हैं कि ये सवाल हैं, लेकिन जवाब किसी को नहीं देना है।

  • पहला सवाल: क्या शाहीन बाग आंदोलन की जगह बदलने से आंदोलन कमजोर होगा?
  • दूसरा सवाल: अगर जगह बदलने की बात होती है तो महिलाओं की हिफाजत की जिम्मेदारी कौन लेगा?
  • तीसरा सवाल: आंदोलन की वजह से कुछ पब्लिक को दिक्कत हो रही है, इसके बारे में हमें क्या करना है?
  • चौथा सवाल: आधा रास्ता खोलने से मसला हल होगा क्या?
  • पांचवां सवाल: क्या शाहीन बाग आंदोलन का रंगरूप बदलने से आंदोलन कमजोर होगा क्या?


वीडियो में इन सवालों को पूछने के बाद तीस्ता सीतलवाड़ माइक संभालती हैं और सवालों को समझाना शुरू करती हैं। उन्होंने कहा कि रंग-रूप का मतलब है कि आप लोग यहां पर 24 घंटे न बैठें, हफ्ते में एक बार या दो बार आए, कभी-कभी शाम को ही आएं। सवाल रखना हमारा फर्ज है। हालांकि, वीडियो के अंत में सवाल पूछने वाली युवती कहती हैं कि ये सिर्फ हमारे सवाल हैं जवाब आपके ही होंगे।
PunjabKesari


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!