मन्नत पूरी होने पर तेलंगाना के CM ने भगवान वेंकटेश्वर को चढ़ाया 5 करोड़ का सोना

Edited By ,Updated: 22 Feb, 2017 02:49 PM

telangana cm offer gold worth 5 crore at tirupati mandir

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने तिरमाला के निकट स्थित भगवान वेंकटेवश्वर मंदिर में आज लगभग पांच करोड़ रुपए मूल्य के स्वर्ण आभूषण दान किए।

तिरुपति: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने तिरुमाला के निकट स्थित भगवान वेंकटेवश्वर मंदिर में आज लगभग पांच करोड़ रुपए मूल्य के स्वर्ण आभूषण दान किए। राव मंगलवार रात अपने परिजनों और मंत्रिमंडल के कुछ सहयोगियों के साथ यहां विशेष विमान से आए थे। आज सुबह उन्होंने यहां पूजा अर्चना की। इसके बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने मंदिर के कार्यकारी अधिकारी डी.संबाशिवा राज को स्वर्ण गुलदस्ता ‘‘शालीग्राम हारम’’ और कई लडिय़ों वाली स्वर्ण कण्ठी ‘‘माखरा कंठभरणम’’ दिए।
PunjabKesari
मंदिर के सूत्रों ने बताया कि दान दिए गए लगभग 19 किलो स्वर्ण आभूषणों की कीमत पांच करोड़ रुपए है। सूत्रों के मुताबिक देश की आजादी के बाद से 2,000 वर्ष पुराने और दुनिया के सबसे समृद्ध इस मंदिर में किसी राज्य सरकार द्वारा दिया गया यह पहला इतना बड़ा दान है। हैदराबाद लौटने से पहले राव ने यहां के निकट तिरचानुर में पद्मावती मंदिर में भी स्वर्ण दान किया। मंदिर के बाहर संवाददाताओं से बातचीत में राव ने कहा कि वह यहां उपासना करने आए थे और अपने प्रण को पूरा करने के लिए भगवान वेंकटेश्वर को यह चढ़ावा चढ़ाया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!