उत्तर भारत में शीतलहर का कहर जारी, फिर 6 डिग्री पहुंचा दिल्ली का तापमान

Edited By vasudha,Updated: 09 Jan, 2019 01:15 PM

temperature of delhi reached 6 degrees

उत्तर भारत की सुबह सर्दी और कोहरे से हो रही है। बुधवार को राजधानी का पारा गिरकर 6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच चुका है। शहर के कई हिस्सों में कोहरा छाया रहा, जिस कारण लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा...

नेशनल डेस्क: उत्तर भारत की सुबह सर्दी और कोहरे से हो रही है। बुधवार को राजधानी का पारा गिरकर 6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच चुका है। शहर के कई हिस्सों में कोहरा छाया रहा, जिस कारण लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। पहाड़ी राज्यों में हो रही बर्फबारी का असर मैदानी भागों पर पड़ रहा है। 
PunjabKesari

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में शीत लहर से दिल्ली-एनसीआर को जूझना पड़ेगा। पंजाब, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश व हिमाचल प्रदेश के मैदानी इलाकों में मध्यम घने कोहरे की उम्मीद है। 11 जनवरी तक न्यूनतम तापमान 5 और 6 डिग्री के बीच ही बना रहने का अनुमान है, लिहाजा ठंड इसलिए भी ज्यादा होगी। क्योंकि इस बार अधिकतम तापमान भी दो से तीन डिग्री तक नीचे गिरने का अनुमान है। जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश व उत्तराखंड में बर्फबारी का नया दौर शुरू हुआ है, जबकि दिसम्बर में भी इन तीनों राज्यों पर आसमान से खूब गिरी थी। जनवरी के पहले ही हफ्ते में फिर बर्फबारी शुरू हो गई। 

PunjabKesari
फिलहाल मॉर्निंग वॉक न करें  
तेज हवाओं के बावजूद दिल्ली और आस-पास के शहरों में वायु प्रदूषण का स्तर नियंत्रित नहीं हो रहा है। मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर की हवा गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ रही। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) की रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) स्तर 320 रहा, जो कि ‘बहुत खराब’ श्रेणी में आता है। पड़ोसी शहर गाजियाबाद का स्तर 318, फरीदाबाद का स्तर 302, नोएडा का स्तर 292, ग्रेटर नोएडा का स्तर 338 व गुरुग्राम का स्तर 282 रहा। 
PunjabKesari

रविवार को दिल्ली में बारिश के बाद हवा में सुधार हुआ था, लेकिन वह भी स्वच्छ सांस लेने योग्य नहीं रहा। चिकित्सकों ने सुबह के वक्त सांस के मरीजों को सैर नहीं करने की सलाह दी है। दिल्ली में अलग-अलग वक्त पर प्रदूषण के सही कारणों को जानने के लिए दिल्ली सरकार ज्वाइंट स्टडी करवाएगी। 18 महीनों तक चलने वाले प्रोजेक्ट में वॉशिंगटन यूनिवर्सिटी के साथ एमओयू साइन किया है?
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!