कांग्रेस ने खटखटाया अदालत का दरवाजा, अल्पेश ठाकोर को निष्कासित करने की मांग

Edited By Yaspal,Updated: 24 Jun, 2019 06:52 PM

the congress has knocked down the door of the court

गुजरात उच्च न्यायालय ने सोमवार को कांग्रेस की उस याचिका को विचारार्थ स्वीकार कर लिया जिसमें विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी को पार्टी विधायक अल्पेश ठाकोर को निष्कासित करने की उसकी मांग पर शीघ्र निर्णय करने का निर्देश देने...

अहमदाबादः गुजरात उच्च न्यायालय ने सोमवार को कांग्रेस की उस याचिका को विचारार्थ स्वीकार कर लिया जिसमें विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी को पार्टी विधायक अल्पेश ठाकोर को निष्कासित करने की उसकी मांग पर शीघ्र निर्णय करने का निर्देश देने की मांग की गयी है। विधानसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक अश्विन कोटवाल की ओर से दायर याचिका विचारार्थ स्वीकार करते हुए न्यायमूर्ति एस आर ब्रह्मभट्ट और ए पी ठाकेर की पीठ ने त्रिवेदी एवं ठाकोर को नोटिस जारी करते हुए मामले की सुनवाई की अगली तारीख 27 जून मुकर्रर की।

इस याचिका में कांग्रेस ने यह भी मांग की है कि जबतक इस संबंध में विधानसभा अध्यक्ष कोई निर्णय नहीं करते हैं तबतक विधायक के तौर पर ठाकोर को उनके अधिकारों का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं दी जाए। याचिका में कहा गया है कि इस साल अप्रैल में कांग्रेस त्रिवेदी को आवेदन सौंपकर ठाकोर को विधायक के तौर पर निष्कासित करने का आग्रह कर चुकी है लेकिन विधानसभा अध्यक्ष ने अबतक इस संबंध में कोई निर्णय नहीं किया है और इसी वजह से पार्टी अदालत की शरण में आयी है।

कोटवाल की अगुवाई में गुजरात कांग्रेस के नेताओं ने 25 अप्रैल को त्रिवेदी से संपर्क कर ठाकोर को विधायक के तौर पर निष्कासित किये जाने की मांग की थी और दावा किया था कि वह अब पार्टी के साथ नहीं हैं क्योंकि लोकसभा चुनाव के दौरान वह ‘‘पार्टी विरोधी गतिविधियों'' में शामिल रहे हैं। लोकसभा चुनाव से पहले ठाकोर ने दस अप्रैल को कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था और दावा किया था कि वह और उनका ठाकोर समुदाय अपमानित महसूस करता है और पार्टी ने उन्हें धोखा दिया है।

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!