अदालत का आदेश ममता बनर्जी के लिए करारा झटका: BJP

Edited By Anil dev,Updated: 05 Feb, 2019 02:21 PM

the court bjp rajiv kumar cbi mamta banerjee ravi shankar prasad

कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को सीबीआई के समक्ष उपस्थित होने के शीर्ष अदालत के आदेश को भाजपा ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार के लिए करारा झटका बताया और कहा कि यह जांच एजेंसी की नैतिक जीत है।

नई दिल्ली: कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को सीबीआई के समक्ष उपस्थित होने के शीर्ष अदालत के आदेश को भाजपा ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार के लिए करारा झटका बताया और कहा कि यह जांच एजेंसी की नैतिक जीत है। उच्चतम न्यायालय ने कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को सीबीआई के समक्ष स्वयं को उपलब्ध कराने और शारदा घोटाला जांच में पूरा सहयोग करने का आदेश दिया है। न्यायालय ने कोलकाता पुलिस प्रमुख कुमार को पूछताछ के लिए शिलांग में सीबीआई के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया। कोलकाता पुलिस प्रमुख की गिरफ्तारी समेत कोई दंडात्मक कदम नहीं उठाया जाएगा। 

भाजपा नेता ने किया अदालत के आदेश का स्वागत
भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने शीर्ष अदालत के आदेश का स्वागत करते हुए कहा कि यह ममता बनर्जी सरकार के लिए बड़ा झटका और सीबीआई की जीत है। इससे स्पष्ट होता है कि पुलिस आयुक्त समेत कोई भी कानून से बड़ा नहीं है। उन्होंने कहा कि चूंकि पश्चिम बंगाल में माहौल ठीक नहीं है, इसलिये कोलकाता पुलिस के आयुक्त शिलांग में सीबीआई के समक्ष उपस्थित होंगे । 

क्या है मामला
गौरतलब है कि चिटफंड घोटाला मामले में सीबीआई द्वारा कोलकाता पुलिस प्रमुख राजीव कुमार से पूछताछ के प्रयास के बाद केंद्र सरकार पर सीबीआई के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए ममता बनर्जी रविवार शाम को कोलकाता में धरने पर बैठ गई। सीबीआई की एक टीम रविवार को मध्य कोलकाता में कुमार के लाउडन स्ट्रीट स्थित आवास पहुंची थी लेकिन वहां तैनात पुलिस कर्मियों ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया और उन्हें थाने ले गए। इस मुद्दे को लेकर भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच आरोप प्रत्यारोप चल रहे हैं।  


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!