टाइगर श्रॉफ के खिलाफ FIR और मेहुल चोकसी पर फैसला, आज इन खबरों पर देश की नजर

Edited By vasudha,Updated: 03 Jun, 2021 09:40 AM

the eyes of the country on these news today

हर दिन की शुरूआत एक नई उम्मीद के साथ होती है। देश में जारी कोरोना संकट के चलते कई उतार- चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं। एक तरफ काेरोना के खतरे को देखते हुए कई राज्य  बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने पर विचार कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ काेविड-19 की रफ्तार कुछ...

नेशनल डेस्क: हर दिन की शुरूआत एक नई उम्मीद के साथ होती है। देश में जारी कोरोना संकट के चलते कई उतार- चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं। एक तरफ काेरोना के खतरे को देखते हुए कई राज्य  बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने पर विचार कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ काेविड-19 की रफ्तार कुछ धीमी होती दिखाई दे रही है। इस सब क बीच  भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी पर आज आज आने वाले फैसले पर देश ही नहीं बल्कि दुनिया की भी नजर बनी हुई है। इसी तरह की बड़ी और दिलचस्प खबरों की जानकारी हम पल-पल आप तक पहुंचाते रहेंगे। 

 

मेहुल चोकसी के भारत प्रत्यर्पण को लेकर आज फैसला
पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के भारत प्रत्यर्पण को लेकर आज फैसला आ सकता है। डोमिनिका की एक अदालत ने भगोड़े हीरा कारोबारी चोकसी के भारत भेजे जाने को लेकर बुधवार को सुनवाई स्थगित कर दी। उसे अवैध प्रवेश मामले में कल यानी 3 जून यानी आज  मजिस्ट्रेट कोर्ट के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।

PunjabKesari
राजस्थान में  बोर्ड परीक्षाएं रद्द
राजस्थान सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर की दसवीं एवं बारहवीं की बोर्ड परीक्षाएं नहीं करवाने का फैसला बुधवार को किया। इसके साथ ही सरकार ने कोरोना महामारी से अनाथ हुए बच्चों के लिए पैकेज तैयार करने का भी फैसला किया है।


लगातार दूसरे दिन स्थिर रहे पेट्रोल-डीजल के दाम 
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वीरवार को लगातार दूसरे दिन कोई बदलाव नहीं हुआ। अग्रणी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की वेबसाइट के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल 94.49 रुपये और डीजल 85.38 रुपये प्रति लीटर के रिकॉडर् स्तर पर स्थिर रहा। गत 04 मई से अब तक 17 दिन इनके दाम बढ़ाये गये हैं जबकि शेष 14 दिन कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस दौरान दिल्ली में पेट्रोल 4.09 रुपये तथा डीजल 4.65 रुपये महंगा हो चुका है। 

PunjabKesari
पुलवामा में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या 
जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिले के त्राल इलाके में बुधवार रात आतंकवादियों ने भाजपा के एक पार्षद की गोली मारकर हत्या कर दी। हमला उस समय हुआ जब पार्षद अपने एक मित्र के घर थे। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि तीन आतंकियों के समूह ने रात करीब 10:15 बजे राकेश पंडित पर अंधाधुंध गोलीबारी की। राकेश को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

PunjabKesari

अभिनेता टाइगर श्रॉफ के खिलाफ महमारी के नियमों के उल्लंघन के आरोप में मामला दर्ज
बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्रॉफ के खिलाफ एक सार्वजनिक स्थल पर बिना किसी वैध कारण इधर-उधर घूमने के लिये महामारी के नियमों के उल्लंघन के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि मुंबई में दोपहर दो बजे के बाद बिना किसी कारण लोगों के इधर-उधर घूमने पर पाबंदी है, लेकिन श्रॉफ इसके बावजूद शाम तक बांद्रा बस स्टैंड के निकट घूमते पाए गए। उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!