सरकार ने किसानों ने MSP पर कमेटी बनाने के लिए मांगे 5 नाम, 4 दिसंबर को होगी किसानों की बैठक

Edited By Yaspal,Updated: 30 Nov, 2021 07:25 PM

the government has asked farmers to form a committee on msp 5 names

सरकार ने एमएसपी पर कमेटी बनाने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा से पांच नामों की मांग की है। केंद्र सरकार एमएसपी को लेकर एक कमेटी का गठन करेगी। किसान नेता सतनाम सिंह ने बैठक के बाद बताया कि सरकार ने हमारी सभी मांगें मान ली हैं। 4 दिसंबर को किसानों आंदोलन...

नेशनल डेस्कः सरकार ने एमएसपी पर कमेटी बनाने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा से पांच नामों की मांग की है। केंद्र सरकार एमएसपी को लेकर एक कमेटी का गठन करेगी। किसान नेता सतनाम सिंह ने बैठक के बाद बताया कि सरकार ने हमारी सभी मांगें मान ली हैं। 4 दिसंबर को किसानों आंदोलन की वापसी पर फैसला हो सकता है। बता दें कि सोनीपत कुंडली पर 32 किसान जत्थेबंदियों की बैठक हुई। उन्होंने कहा कि किसानों पर दर्ज मुकदमे को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से बात होगी। हरियाणा के किसान नेता कल सीएम के साथ बैठक करेंगे। 

गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने का प्रस्ताव भेजा है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 19 नवंबर के ऐलान के बाद सोमवार को संसद से कृषि कानूनों की वापसी पर मुहर लग गई। पहले लोकसभा और फिर राज्यसभा में बिना किसी चर्चा के तीनों कृषि कानूनों को वापस ले लिया गया।

जानकारी के मुताबिक सरकार और एसकेएम के बीच 19 नवंबर से ही बैक चैनल के जरिए वार्ता शुरू हो गई थी। सरकार ने आज एसकेएम से पांच सदस्यों के नाम मांगे हैं जिन्हें एमएसपी को लेकर बनने वाली कमेटी में शामिल किया जा सके। माना जा रहा है कि एसकेएम की ओर से ये नाम दो दिन के अंदर भेज दिए जाएंगे। अटकलें लगाई जा रही हैं कि पंजाब के किसान संगठन कमेटी के लिए दो नाम आगे कर सकते हैं। दूसरी तरफ, सोनीपत-कुंडली बॉर्डर पर किसानों की 32 जत्थेबंदियों की बैठक हुई। इस बैठक में किसान नेता सतनाम सिंह ने आंदोलन खत्म करने के संकेत दिए।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!