सामान्य वर्ग को आरक्षण के खिलाफ दायर याचिकाओं पर SC में सुनवाई आज (पढ़ें 30 जुलाई की खास खबरें)

Edited By Yaspal,Updated: 30 Jul, 2019 02:03 AM

the hearing on the petitions filed against the general category in the sc

सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 फीसदी आरक्षण के कानून के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि अगली सुनवाई में इस बात पर विचार किया जाएगा...

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 फीसदी आरक्षण के कानून के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि अगली सुनवाई में इस बात पर विचार किया जाएगा कि 124वें संविधान संसोधन पर रोक लगाई जाए या नहीं। कोर्ट ने कानून पर रोक लगाने या मामला बड़ी बेंच को भेजने का आदेश देने से इंकार कर दिया था।
PunjabKesari
आज राज्यसभा में पेश होगा तीन तलाक बिल
कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद आज राज्यसभा में 'द मुस्लिम वीमेन (प्रोटेक्शन ऑफ राइट्स ऑन मैरिज) बिल, 2019' विधेयक पेश करेंगे। सूत्रों ने यह जानकारी दी। भाजपा ने अपने लोकसभा और राज्यसभा सांसदों को तीन लाइन का व्हिप जारी कर दोनों सदनों में मौजूद रहने को कहा है। 
PunjabKesari
भाजपा कोर ग्रुप की बैठक आज
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने जम्मू कश्मीर के विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। इसी के मद्देनजर जम्मू कश्मीर में आज भाजपा ने कोर ग्रुप की बैठक बुलाई गई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उपस्थित रहेंगे। इस बैठक में जम्मू-कश्मीर बीजेपी के भी कई नेता मौजूद रहेंगे।
PunjabKesari
जगदीप धनखड़ आज लेंगे पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के तौर पर शपथ
पश्चिम बंगाल के नए राज्यपाल जगदीप धनखड़ सोमवार को कोलकाता पहुंच गए। नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर राज्य के चार मंत्रियों शोभनदेव चट्टोपाध्याय, चंद्रिमा भटटाचार्य, पूर्णेंदु बसु व ब्रात्य बसु के साथ-साथ मुख्य सचिव मलय दे व राज्य पुलिस के महानिदेशक वीरेंद्र ने उनकी अगवानी की। राज्य सरकार की ओर से हवाई अड्डे पर ही उन्हें 'गार्ड ऑफ ऑनर' दिया गया। धनखड़ आज बंगाल के 28वें राज्यपाल के तौर पर शपथ लेंगे।
PunjabKesari
उन्नाव हादसे की आज सीबीआई को सौंपी जा सकती है जांच
उन्नाव रेप कांड पीड़िता के कार हादसे के मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश करने की कवायद तेज हो गई है। राज्य सरकार की ओर से आज सीबीआई जांच की संस्तुति की जा सकती है। इस संबंध में गृह विभाग कल केंद्रीय गृह मंत्रालय को सीबीआई जांच का पत्र भेजेगा।
PunjabKesari

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!