2019 के जनादेश ने लोकतंत्र को परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण के नासूरों से निकाला : शाह

Edited By Pardeep,Updated: 26 May, 2019 05:30 AM

the mandate of 2019 exposes democracy to the pandemic of familyism racism

लोकसभा चुनाव परिणाम को ऐतिहासिक करार देते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि देश के लोकतंत्र को ‘परिवारवाद'', ‘जातिवाद'' और ‘तुष्टीकरण'' इन तीन नासूरों ने डसा हुआ था और 2019 के जनादेश ने इन नासूरों को राजनीति से बाहर निकाल दिया है। संसद...

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव परिणाम को ऐतिहासिक करार देते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि देश के लोकतंत्र को ‘परिवारवाद', ‘जातिवाद' और ‘तुष्टीकरण' इन तीन नासूरों ने डसा हुआ था और 2019 के जनादेश ने इन नासूरों को राजनीति से बाहर निकाल दिया है।
PunjabKesari
संसद के केंद्रीय कक्ष में भाजपा एवं राजग के घटक दलों के सांसदों एवं नेताओं को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, ‘‘ 60 के दशक के बाद इस देश के लोकतंत्र को ‘परिवारवाद', ‘जातिवाद' और ‘तुष्टीकरण'- इन तीन नासूरों ने डसा हुआ था। हर जनादेश कहीं न कहीं परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण की राजनीति से ग्रसित था।'' उन्होंने कहा कि 2019 के जनादेश ने परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण को राजनीति से बाहर निकाल दिया है।
PunjabKesari
शाह ने कहा कि ये प्रचंड जनादेश जो हमें मिला है वह ऐतिहासिक जनादेश है। भाजपा के 303 सांसद चुनकर आना और एनडीए के 353 सांसद चुनकर आना, जनता का अपार समर्थन दर्शाता है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि चुनाव अभियान के समय कई सवाल उठाए जाते थे, लेकिन हमारे सभी साथियों को विश्वास था कि हम 50 प्रतिशत की लड़ाई लड़ेंगे और राजग को मोदी जी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत प्राप्त होगा।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से मोदी जी ने पांच साल शासन चलाया, उसे देश की जनता ने स्वीकारा है। वह बताता है कि देश की जनता ने नरेन्द्र मोदी एक्सपेरिमेंट को मन से फिर एक बार स्वीकारा है। शाह ने कहा कि जनता के मन में एक टीस थी कि आतंकवाद पर ठोस कार्रवाई नहीं होती। मोदी जी के आने के बाद जनता को विश्वास हुआ कि अब एक नेता ऐसा आया है जो आतंकवादियों के घर में घुसकर कार्रवाई कर सकता है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी और कामाख्या से कच्छ तक जनता ने मोदी जी के समर्थन में मतदान किया है। चुनाव प्रक्रिया के समय देश में हर जगह मोदी जी की सुनामी दिखाई देती थी, इस सुनामी ने विपक्षी पार्टियों को ध्वस्त कर दिया है । शाह ने बाद में अपने ट्वीट में कहा, ‘‘ नरेन्द्र मोदी जी को भाजपा संसदीय दल और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का सर्वसम्मति से नेता चुने जाने पर बधाई।'' उन्होंने इसके लिए राजग के घटक दलों के नेताओं का भी आभार जताया।

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!