प्रणब मुखर्जी के निधन पर बोले राष्ट्रपति, राष्ट्र को अपने एक विलक्षण पुत्र के निधन का दुख

Edited By Yaspal,Updated: 31 Aug, 2020 09:08 PM

the nation is saddened by the death of one of his illustrious sons

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को अपने पूर्ववर्ती प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनका निधन एक युग का अंत है और राष्ट्र को अपने एक विलक्षण सपूत के निधन का दुख है। कोविंद ने ट्विटर पर कहा, “पूर्व राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी...

नई दिल्लीः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को अपने पूर्ववर्ती प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनका निधन एक युग का अंत है और राष्ट्र को अपने एक विलक्षण सपूत के निधन का दुख है। कोविंद ने ट्विटर पर कहा, “पूर्व राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। उनका जाना एक युग का अंत है। सार्वजनिक जीवन में विराट कद हासिल करने वाले प्रणब दा ने भारत माता की सेवा एक संत की तरह की। देश के एक विलक्षण सपूत के चले जाने से समूचा राष्ट्र शोकाकुल है। उनके परिजनों, मित्रों और सभी नागरिकों के प्रति संवेदनाएं।”

सेना के एक अस्पताल में यहां मुखर्जी (84) का सोमवार को निधन हो गया। उनके पुत्र अभिजीत ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वह 10 अगस्त से अस्पताल में भर्ती थे। मुखर्जी 2012 से 2017 तक देश के 13वें राष्ट्रपति रहे। कोविंद ने कहा, “असाधारण विवेक के धनी, भारत रत्न मुखर्जी के व्यक्तित्व में परंपरा और आधुनिकता का अनूठा संगम था।”

राष्ट्रपति ने कहा, “पांच दशक के अपने शानदार सार्वजनिक जीवन में, अनेक उच्च पदों पर आसीन रहते हुए भी वे सदैव जमीन से जुड़े रहे। अपने सौम्य और मिलनसार स्वभाव के कारण राजनीतिक क्षेत्र में वे सर्वप्रिय थे।” कोविंद ने कहा कि प्रथम नागरिक के तौर पर मुखर्जी सभी से जुड़े और राष्ट्रपति भवन को आम लोगों के करीब लेकर आए। राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, “ उन्होंने राष्ट्रपति भवन के दरवाजे जनता के लिये खोल दिये। राष्ट्रपति के लिए ‘महामहिम' शब्द का प्रचलन समाप्त करने का उनका फैसला ऐतिहासिक है।”

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!