गुजरात में आज पहले चरण के लिए थम जाएगा चुनाव प्रचार का शोर...राष्ट्रपति मुर्मू रहेंगी हरियाणा दौरे पर, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 29 Nov, 2022 06:13 AM

the noise of campaigning for the first phase will stop in gujarat today

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में एक दिसंबर को 89 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए प्रचार मंगलवार 29 नवंबर की शाम पांच बजे थम जाएगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी भारती ने सोमवार को बताया कि पहले चरण में एक दिसंबर को 89 सीटों पर होने वाले चुनाव के

नेशनल डेस्कः गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में एक दिसंबर को 89 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए प्रचार मंगलवार 29 नवंबर की शाम पांच बजे थम जाएगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी भारती ने सोमवार को बताया कि पहले चरण में एक दिसंबर को 89 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए कुल 788 प्रत्याशी मैदान में रह गए हैं। 
PunjabKesari
उधर, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मंगलवार से हरियाणा के दो दिन के दौरे पर आ रही हैं, वह राज्य में विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगी। मुर्मू मंगलवार पूर्वाह्न 10:30 बजे कुरुक्षेत्र में ब्रह्मसरोवर पहुंचेगी, जहां वह श्रीमछ्वगवद् गीता पर पुष्प अर्पित कर गीता पूजन करेंगी और गीता यज्ञ में अपनी पूर्णाहूति डालेंगी। इसके बाद वह राज्य प्रदर्शनी, हरियाणा पैवेलियन, शिल्प उद्यान का भी उद्घाटन करेंगी। 

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-

सशस्त्र सेना दिवस सम्मेलन में हिस्सा लेंगे राजनाथ 
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को रक्षा मंत्रालय के पूर्व सैनिक कल्याण विभाग द्वारा यहां आयोजित सशस्त्र सेना ध्वज दिवस ‘सीएसआर' सम्मेलन में मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लेंगे। इस कार्यक्रम में पूर्व सैनिकों, वीर नारियों और उनके आश्रित परिजनों के पुनर्वास तथा कल्याण की दिशा में पूर्व सैनिक कल्याण विभाग द्वारा किए जा रहे प्रयासों को रेखांकित किया जाएगा। इस अवसर पर रक्षा मंत्री सशस्त्र सेना ध्वज दिवस कोष की एक नई वेबसाइट की भी शुरूआत करेंगे। 

मेघालय संवेदनशील इलाकों में सीमा चौकियां स्थापित करेगा: मुख्यमंत्री कोनराड संगमा 
मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने सोमवार को कहा कि राज्य सरकार असम से लगी अंतर-राज्यीय सीमाओं के साथ संवेदनशील क्षेत्रों में सीमा चौकियों की स्थापना करेगी। एक सप्ताह पहले सीमावर्ती क्षेत्र में हिंसा में छह लोगों की मौत हो गई थी।

दो नए जिलों की आधिकारिक घोषणा कर सकती हैं ममता 
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 29 नवंबर को होने वाली एक प्रशासनिक बैठक के दौरान सुंदरबन और बशीरहाट को राज्य के दो नए जिले बनाने की आधिकारिक घोषणा कर सकती हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि दोनों जिलों को दक्षिण और उत्तर 24 परगना जिलों से अलग किया जाना है। 

उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से 
उत्तराखंड विधानसभा के मंगलवार से शुरू होने वाले शाीतकालीन सत्र के हंगामेदार रहने की संभावना है। सत्र के दौरान विपक्ष अंकिता भंडारी हत्याकांड सहित प्रदेश की कानून-व्यवस्था और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरेगा। सत्र के दौरान राज्य सरकार अनुपूरक बजट भी पेश करेगी। 

महाराष्ट्र सीमा विवाद पर नड्डा, शीर्ष अधिवक्ता से मुलाकात करने के लिए दिल्ली जाएंगे बोम्मई 
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात करने नयी दिल्ली जाएंगे और सीमा विवाद को लेकर महाराष्ट्र के साथ कानूनी लड़ाई के सिलसिले में उच्चतम न्यायालय के एक वरिष्ठ अधिवक्ता से भी चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री की मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी जाने की संभावना है।

भारत का सातवां वैश्वि प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन आज से 
भारत द्वारा प्रौद्योगिकी की भू-राजनीति पर वार्षिक रूप से आयोजित किया जाने वाले वैश्वि प्रौद्योगिकी शिखर सम्मेलन (जीटीएस2022) का सातवां संस्करण राजधानी में मंगलवार को शुरू हो रहा है। यह सम्मेलन विदेश मंत्रालय गैर सरकारी संगठन कार्नेगी इंडिया के साथ मिल कर कर रहा है। सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में जियो-डिजिटल और इसके प्रभावों पर भारत के विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर का व्याख्यान होगा।

महिलाओं और युवाओं के समर्थन से 92 से अधिक सीटें जीतेगी आप: केजरीवाल 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दावा किया कि आम आदमी पार्टी (आप) अगले महीने होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में कुल 182 सीटों में से 92 से अधिक सीटें जीतेगी। आप प्रमुख केजरीवाल ने कहा कि गुजरात में महिलाओं और युवाओं के बीच आम आदमी पार्टी को लेकर बहुत उत्साह है क्योंकि पार्टी ने महंगाई और बेरोजगारी से निपटने का संकल्प लिया है।

Related Story

Pakistan
Lahore Qalandars

Karachi Kings

Match will be start at 12 Mar,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!