जब तक प्रधानमंत्री माफी नहीं मांगते, उनका बहिष्कार जारी रहेगा :मोइली

Edited By ,Updated: 10 Feb, 2017 09:48 PM

the pm does not ask for forgiveness  will continue their boycott  moily

कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बहिष्कार

नई दिल्ली: कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बहिष्कार तब तक जारी रहेगा जब तक वह पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के संबंध में दिए गए अपने ‘रेनकोट’ वाले बयान को लेकर उनसे माफी नहीं मांग लेते। वरिष्ठ कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली ने कहा, ‘‘हम प्रधानमंत्री का बहिष्कार करने वाले हैं। हमने अपना रख अख्तियार किया है।

प्रधानमंत्री को हमारे पूर्व प्रधानमंत्री से माफी मांगनी होगी। उन्होंने जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया था...वह देश का और पद का अपमान है।’’  उन्होंने कहा कि मोदी का बयान उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार करके लौटने के बाद उनकी निराशा को दर्शाता है जहां चार राज्यों के साथ विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।  मोइली ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि इन चुनावों में वह हताश हो गए हैं। एक निराशापूर्ण रैली और प्रचार पूरा करने के बाद वह संसद वापस आते हैं। उन्हें सदन में इस तरह के हताशापूर्ण शब्द बोलने के बजाय किसी और को चुनाव प्रचार की कमान दे देनी चाहिए।’’  

मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार 2014 में संसद आने और सिर झुकाने की याद दिलाते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘जब वह संसद आए थे तो उन्होंने क्या नाटक किया था। आज क्या हो रहा है। आज वह उसी सदन का अपमान कर रहे हैं।’’ अगर प्रधानमंत्री माफी नहीं मांगते तो कांग्रेस की भविष्य की रणनीति क्या होगी, इस सवाल पर मोइली ने कहा, ‘‘आगे क्या होगा, आप भी देखेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने ऑन रिकॉर्ड कहा है कि हम तब तक उनका बहिष्कार करेंगे जब तक वह माफी नहीं मांग लेते।’’ प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर राज्यसभा में पेश धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए बुधवार को कांगे्रस और सिंह पर निशाना साधा था। 

मोदी ने मनमोहन सिंह पर हमला करते हुए कहा था, ‘‘इतने घोटाले होने के बावजूद उन पर कोई दाग नहीं लगा। बाथरूम में रेनकोट पहनकर नहाने की कला तो वे ही जानते हैं।’’ मोदी के इस बयान के बाद नाराज कांग्रेस सदस्यों ने प्रधानमंत्री के जवाब के बीच ही सदन से वाकआउट कर दिया। पूर्व प्रधानमंत्री सिंह ने मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले को ‘संगठित’ लूट करार दिया था। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!