जीएसटी विधेयक पारित करना सुनिश्चित करने के लिए राजनीतिक दलों से चर्चा कर रही है सरकार

Edited By ,Updated: 23 Jul, 2016 10:20 PM

the political parties to ensure that the gst bill is discussed by government

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने आज कहा कि सरकार संसद के चालू मानसून सत्र में जीएसटी विधेयक पारित कराना सुनिश्चित करने के लिए ...

नई दिल्ली: संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने आज कहा कि सरकार संसद के चालू मानसून सत्र में जीएसटी विधेयक पारित कराना सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ चर्चा कर रही है। कुमार ने कहा कि राज्यसभा में जीएसटी विधेयक जल्द पेश करने के लिए व्यापक मांग है जहां यह लम्बे समय से लंबित है और सरकार इस महत्वपूर्ण कर सुधार विधेयक को मूर्त रूप देने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।   

 
संसदीय कार्य मंत्री ने कहा,‘‘लगभग सभी राजनीतिक दलों, राज्य सरकारों, कारोबार और औद्योगिक निकायों एवं सामान्य लोगों की आेर से जीएसटी विधेयक जल्द पेश करने के लिए व्यापक मांग है। सरकार सभी राजनीतिक दलों के साथ चर्चा कर रही है ताकि संसद के चालू मानसून सत्र में इसे पारित कराना सुनिश्चित किया जा सके।’’ उन्होंने कहा,‘‘सरकार अपनी आेर से यह सुनिश्चित करने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेगी ताकि लम्बे समय से लंबित इस विधेयक को पारित कराया जा सके। मैं सभी राजनीतिक दलों से अपील करूंगा कि देश की भावना को समझे और इस संबंध में सहयोग करे।’’ अनंत कुमार ने कहा कि राज्यसभा की कार्य मंत्रणा समिति ने पहले ही इस विधेयक पर चर्चा के लिए पांच घंटे का समय तय किया है और यह महत्वपूर्ण है। मंत्री ने कहा कि अगले सप्ताह वनीकरण कोष विधेयक, भ्रष्टाचार निरोधक विधेयक बेनामी लेनदेन और व्हिसल लोअर विधेयक एजेंडा में है।  

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!