TET परीक्षाः प्रश्नपत्र लीक होना केवल एक अफवाह, FIR दर्ज करने का निर्देश

Edited By Punjab Kesari,Updated: 24 Jul, 2017 11:06 AM

the question paper leak is only a rumor

बिहार में प्रश्नपत्र लीक होने की अफवाहों के चलते शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) संपन्न हुई। परीक्षा खत्म होने के बाद बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि प्रश्नपत्र लीक होना केवल एक अफवाह थी।

पटना : बिहार में प्रश्नपत्र लीक होने की अफवाहों के चलते शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) संपन्न हुई। परीक्षा खत्म होने के बाद बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि प्रश्नपत्र लीक होना केवल एक अफवाह थी। उन्होंने ऐसे असामाजिक तत्वों के विरुद्ध एफआइआर करने का निर्देश दिया है। बिहार बोर्ड ने प्रश्नों का मिलान किया और यह कहा कि प्रश्नपत्र लीक होना एक मात्र अफवाह है। पटना के एसएसपी मनु महाराज ने कहा है कि ऐसे तत्वों को उजागर करके उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

जानकारी के अनुसार 348 परीक्षा केंद्रों पर टीइटी परीक्षा हुई। 2 लाख 43 हजार 459 अभ्यर्थियों ने आवेदन दिये थे। परीक्षा में कुल 15% अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा के दौरान कई केंद्रों पर बोर्ड अध्यक्ष मौजूद रहें। बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर स्वयं पटना के कई केंद्रों पर पहुंचे। राज्य के अलग-अलग हिस्सों में परीक्षा के दौरान कई फर्जी अभ्यर्थी भी पकड़े गए। कोसी, सीमांचल, भागलपुर और पूर्वी बिहार के विभिन्न परीक्षा केंद्रों से 11, सहरसा से छह, मधेपुरा से दो और मुंगेर से एक फर्जी परीक्षार्थी को पकड़ा गया।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!