राष्ट्र की सुरक्षा में न किसी प्रभाव में काम होगा, न दबाव में, न अभाव में: मोदी

Edited By Yaspal,Updated: 28 Jul, 2019 05:25 AM

the security of the nation neither under pressure nor in the absence of modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उनकी सरकार के सशस्त्र बलों को महत्ता देने का उल्लेख करते कहा कि भारत राष्ट्रीय सुरक्षा के किसी मामले में किसी दबाब या प्रभाव में नहीं झुकेगा। करगिल युद्ध की 20वीं वर्षगांठ को मनाने के अवसर पर आयोजित...

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उनकी सरकार के सशस्त्र बलों को महत्ता देने का उल्लेख करते कहा कि भारत राष्ट्रीय सुरक्षा के किसी मामले में किसी दबाब या प्रभाव में नहीं झुकेगा। करगिल युद्ध की 20वीं वर्षगांठ को मनाने के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुये मोदी ने पाकिस्तान को ऐसे दुस्साहस को दोहराने को लेकर स्पष्ट संदेश देते हुए कहा कि भारत की सशस्त्र सेनाएं पड़ोसी देश के नापाक इरादों को दो दशक पहले ही ध्वस्त कर चुकी हैं। उन्होंने कहा कि आज के समय में संघर्ष अंतरिक्ष और साइबर जगत में पहुंच गया है।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री ने कहा कि सेना को आधुनिक बनाया जाना चाहिये और यह हमारी प्राथमिकता है। राष्ट्र की सुरक्षा के लिए न किसी के दबाव में काम होगा, न प्रभाव और न ही अभाव में। गहरे समुद्र से लेकर अनंत अंतरिक्ष तक, भारत अपनी क्षमताओं का पूरी तरह से प्रयोग करेगा। मोदी ने कहा कि आतंकवाद और छद्म युद्ध का खतरा आज पूरे विश्व के सामने है।
PunjabKesari
पाकिस्तान का उल्लेख करते हुये प्रधानमंत्री ने कहा कि जो युद्ध में हार गये हैं वे आज छद्म युद्ध की कोशिश कर रहे हैं और आतंकवाद का समर्थन करते हैं ताकि उनके राजनीतिक मकसद हल हो सकें। उन्होंने कहा कि समय की जरूरत है कि जो मानवता में विश्वास करते हैं, उन्हें सशस्त्र सेना के समर्थन में खड़ा होना चाहिये और यह आतंकवाद का प्रभावी ढंग से मुकाबला करने के लिए आवश्यक है।
PunjabKesari
उन्होंने करगिल युद्ध के समय भारतीय सैनिकों के बलिदान को याद करते हुये कहा कि करगिल में विजय भारत के वीर बेटे-बेटियों के अदम्‍य साहस की जीत थी। करगिल में विजय भारत के संकल्पों की जीत थी। करगिल में विजय भारत के सामर्थ्य और संयम की जीत थी। करगिल में विजय भारत के मर्यादा और अनुशासन की जीत थी।
PunjabKesari
पीएम ने कहा, ‘‘युद्ध सरकारों द्वारा नहीं बल्कि पूरे देश द्वारा लड़े जाते हैं, करगिल की जीत आज भी पूरे देश को प्रेरणा देती है...करगिल प्रत्येक भारतीय की जीत थी।'' उन्होंने कहा, ‘‘युद्ध के चरम पर होने के दौरान मैं करगिल गया था और यह मेरे लिए तीर्थयात्रा जैसा था।'' उन्होंने सीमा पर किए जा रहे विकास कार्यों का भी उल्लेख किया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!