मोटर व्हीकल एक्ट में संशोधन के खिलाफ ट्रांसपोर्टर आज से करेंगे हड़ताल

Edited By ,Updated: 08 Jan, 2019 01:11 AM

the transporter against amendment in motor vehicle act will strike from today

सरकार की ओर से बनाए जा रहे मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट फेडरेशन ने 8 और 9 जनवरी को पूरे भारत में हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है। फेडरेशन का कहना है कि अगर यह बिल पास हो गया तो आने वाला समय ट्रांसपोर्टरों तथा उससे जुड़े लोगों...

नई दिल्ली : सरकार की ओर से बनाए जा रहे मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट फेडरेशन ने 8 और 9 जनवरी को पूरे भारत में हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है। फेडरेशन का कहना है कि अगर यह बिल पास हो गया तो आने वाला समय ट्रांसपोर्टरों तथा उससे जुड़े लोगों के लिए घातक होगा।

ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट फेडरेशन का कहना है कि हर साल ट्रांसपोर्टर सरकार को करोड़ों रुपए टैक्स के रूप में देते हैं, लेकिन आज तक सरकार की ओर से ट्रांसपोर्टरों के उत्थान के लिए कोई भी पैसा खर्च नहीं किया गया। इसके अलावा मोटर व्हीकल एक्ट में किए जा रहे संशोधन में भी भारी खामियां हैं। गौरतलब है कि बिल लोकसभा में पास हो गया है, जबकि राज्य सभा में अभी फंसा हुआ है। ऐसे में अगर यह बिल पास हो जाता है तो आने वाला समय ट्रांसपोर्टरों के लिए खराब होगा।

इसके अलावा अगर बड़े शहरों में कोई ट्रक चालक यातायात के नियमों की अवहेलना करता है तो इसके लिए भी अलग से सजा का प्रावधान है। इसमें चालक को बड़े अखबारों में लिखित रूप से माफी मांगनी होगी। चालक से शौचालय साफ करवाया जाएगा, जबकि चौक पर झाडू भी लगवाया जाएगा। इसके अलावा लाइसेंस बनाने के लिए बारहवीं तक की जो योग्यता रखी गई है, वह भी गलत है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!