...तो अलका की जगह पंकज गुप्ता होंगे?

Edited By Pardeep,Updated: 12 Aug, 2019 05:54 AM

then pankaj gupta will replace alka

आम आदमी पार्टी अगले विधानसभा चुनाव में अपने लोकसभा प्रत्याशी पंकज गुप्ता को चांदनी चौक सीट से प्रत्याशी बना सकती है। यहां अभी आम आदमी पार्टी से ही अलका लांबा विधायक हैं और वह ऐलान कर चुकी हैं कि वह आम आदमी पार्टी की  प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा...

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी अगले विधानसभा चुनाव में अपने लोकसभा प्रत्याशी पंकज गुप्ता को चांदनी चौक सीट से प्रत्याशी बना सकती है। यहां अभी आम आदमी पार्टी से ही अलका लांबा विधायक हैं और वह ऐलान कर चुकी हैं कि वह आम आदमी पार्टी की  प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देंगी। अलका लांबा हालांकि विधानसभा चुनाव में आजाद उम्मीदवार के तौर पर लड़ेंगी। आप ने भी उनके इस्तीफे को स्वीकारने के संकेत दिए हैं। हालांकि करावल नगर, बिजवासन, गांधी नगर के लिए भी उम्मीदवारों का चयन किया जाना है और इसके पार्टी ने मंथन शुरू कर दिया है। 

दरअसल, अलका लांबा ने पार्टी पर आरोप लगाया है कि दिल्ली सरकार द्वारा उनके विधानसभा क्षेत्र को नजरअंदाज किया जा रहा है। यहां तक कि उन्होंने पार्टी संयोजक व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास तक मार्च किया और फिर धरना भी दिया। पार्टी अलका लांबा की जगह किसी और को उम्मीदवार बनाने पर गंभीरता से विचार कर रही है। इसके बाद ही पंकज गुप्ता का नाम मजबूती से लिया जा रहा है। हालांकि, न तो पार्टी ने और न ही गुप्ता ने इस संबंध में कोई आधिकारिक पुष्टि की है। गुप्ता के सहयोगी जरूर कह रहे हैं कि पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी वह निभाएंगे। पंकज गुप्ता इससे पहले चांदनी चौक से लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं और यहां वह जमानत तक नहीं बचा सके थे। 

पार्टी सूत्रों के अनुसार गुप्ता को चुनाव लडऩे के लिए तैयारी शुरू करने को कहा गया है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी करावल नगर, बिजवासन और गांधी नगर सीट के लिए भी उपयुक्त उम्मीदवारों की तलाश में है। दरअसल करावल नगर से विधायक कपिल मिश्रा, गांधी नगर से अनिल कुमार वाजपेयी और बिजवासन से देवेंद्र सहरावत को अयोग्य घोषित कर दिया गया है। इसके बाद उम्मीद जताई जा रही है कि करावल नगर से दुर्गेश पाठक, बिजवासन से किशन कुमार सहरावत और गांधी नगर से आतिशी के नामों पर सहमति बन सकती है।  

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!